Breaking News

मानव तस्करी कर रहे दलाल को 15 लड़कियों और एक युवक के साथ पुलिस ने किया गिरफ्तार, पूछताछ जारी

 झारखंड(Jharkhand) के बोकारो में मानव तस्करी(human trafficking) का सनसनीखेज मामला सामने आया है। जहां एलेप्पी ट्रेन से 15 लड़कियां उतारी गई हैं जिसमें तीन नाबालिग(Minor) लड़कियां शामिल हैं। वहीं इस मामले को लेकर बोकारो रेलवे स्टेशन(Bokaro railway station) पर सभी से पूछताछ की जा रही है. इसके साथ ही लड़कियों को ले जा रहे दलाल को भी गिरफ्तार कर लिया गया है।

जानकारी के अनुसार, लड़की को ले जाने वाला दलाल(Broker) बंगाल(Bangal) का रहने वाला है जो इन लड़कियों को चक्रधरपुर से विजयवाड़ा ले जा रहा था. जहां गुप्त सूचना के आधार पर बोकारो रेलवे स्टेशन में सभी को डिटेन किया गया और पूछताछ के बाद पता चला यह मानव तस्करी का मामला है। इधर, लड़कियों का कहना है कि उन्हें दलाल द्वारा विजयवाड़ा तो ले जाया जा रहा था लेकिन क्या काम करवाया जाता है पता नहीं।

वहीं इस मामले को लेकर बोकारो के अधिकारी का कहना है कि दलाल 15 लड़कियों जिनमें से तीन नाबालिक हैं, उन्हें चक्रधरपुर से आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा ले जा रहा था। इन लड़कियों के साथ एक युवक भी है। युवक का कहना है कि लड़कियों और मुझे लाने के लिए गाड़ी भेजी गई थी। दलाल अभी पुलिस की गिरफ्त में है जो इन 15 लड़कियों सहित एक लड़के को ह्यूमन ट्रैफिकिंग के जरिए काम कराने को लेकर ले जा रहा था। बता दें कि कुल 17 को डिटेन किया गया है जिसमें से एक दलाल सहित 15 लड़कियां और एक इनके साथ काम करने जा रहा युवक भी है, जिससे बोकारो रेलवे स्टेशन पर पूछताछ की जा रही है.’

वहीं आरपीएफ इंस्पेक्टर राजकुमार साहू(Rajkumar sahu) ने कहा कि ‘यह ह्यूमन ट्रैफिकिंग का ही मामला है जिसको लेकर एक दलाल को गिरफ्तार किया गया है। बाकी 15 लड़कियों से पूछताछ की जा रही है। उनके साथ एक लड़का भी है। इन लोगों की मानें तो काम कराने के लिए विजयवाड़ा ले जाया जा रहा था लेकिन काम क्या करना था वह इन्हें अब तक पता नहीं.’

वहीं, दलाल का कहना है कि इन लोगों को काम कराने के लिए ले जाया जा रहा था। जहां विजयवाड़ा में मछली पैकिंग कराने का काम इनसे करवाए जाना था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *