Breaking News

मात्र 10 मिनट में ये शख्स गटक गया 1.5 लीटर कोलड्रिंक, 6 घंटे बाद हुआ ऐसा खौफनाक अंजाम

दुनिया में बहुत से लोगो को कोलड्रिंक(colddrink) पीना पसंद होता है. दुनिया में, खासकर ब्रिटेन में लोगों की डेली डायट में कोल्ड ड्रिंक शामिल है. कई लोग हर दिन कई लीटर कोल्ड ड्रिंक गटक जाते हैं. वहीं कुछ लोग गर्मी के कारण भी कोलड्रिंक पीना पसंद करते हैं. लेकिन क्या आप जानते है कि ज्यादा मात्रा में कोलड्रिंग पीना हमारी जान के लिए खतरा बन सकता है. इसका अधिक सेवन हमारे लिए जानलेवा साबित हो सकता है. ऐसा ही एक मामला हालही में चीन से देखने को मिला. जिसे सुनकर हर कोई हैरान रह गया. यहां रहने वाले एक शख्स की मौत इसी कोल्ड ड्रिंक की वजह से हो गई.

कोल्ड ड्रिंक गटगने वाले हो जाएं सावधान, कोका कोला पीने के बाद लड़के ने  तड़प-तड़पकर तोड़ा दम | chinese man drink 1.5 litre coca cola in 10 minute  lost life due to

बताया जा रहा है कि लड़के ने मात्र 10 मिनट के अंदर डेढ़ लीटर कोका कोला(Coca Cola) पी ली थी. इस वजह से उसकी बॉडी में काफी गैस बन गई जिससे उसकी मौत हो गई.

Cola-22-year-old man died after drinking 1.5 liters of cola for 10 minutes

चीन के लोकल मीडिया (China Local Media) में छपी खबर के मुताबिक़, 22 साल अनाम(anaam) नाम के शख्स की मौत कोल्डड्रिंक पीने से हो गई. इस शख्स ने 10 मिनट के अंदर डेढ़ लीटर कोक पी (Coca Cola) ली थी. उसे काफी गर्मी लग रही थी इस कारण उसने कोक की डेढ़ लीटर की बोतल खरीदी और उसे पी गया. जिससे बॉडी के अंदर गैस जिसके बाद उसे कोबीजिंग के चाओयांग अस्पताल में एडमिट करवाया गया था. कोल्ड्रिंक पीने के 6 घंटे के अंदर ही ये खौफनाक अंजाम देखने को मिला.

 

बताया जा रहा है कि चीन में इन दिनों भीषण गर्मी पड़ रही है. इस कारण शख्स ने डेढ़ लीटर कोका कोला की बोतल खरीदी और उसे गटक गया. इसके बाद अचानक उसकी दिल की धड़कन बढ़ गई और उसका ब्लड प्रेशर लो हो गया. उसकी सांस भी तेज हो गई. पेट में काफी दर्द के कारण उसे अस्पताल में एडमिट करवाया गया. जहां 18 घंटे के अंदर उसकी मौत हो गई. डॉक्टर्स का कहना है कि पेट में गैस बनने के कारण उसकी जान चली गई.

man died after drinking coca cola

क्लिनिक एंड रिसर्च इन हेप्टोलॉजी एंड गैस्ट्रोएंटरोलॉजी के एक्सपर्ट्स के मुताबिक़, जल्दी-जल्दी कोल्ड ड्रिंक पीने की वजह से उसके इंटेस्टाइन में गैस बन गयी थी. साथ ही पेट की नली में भी गैस घुस गयी थी. इसके कारण उसके लिवर में ऑक्सीजन की सप्लाई नहीं हो पायी. जिसके कारण लिवर में शॉक लगा और शख्स की जान चली गई. मात्र 18 घंटे में ही

शख्स की मौत हो गई. वहीं लंदन के यूनिवर्सिटी कॉलेज के प्रोफ़ेसर नाथन देवीएस के मुताबिक़, ऐसा पॉसिबल नहीं है. डेढ़ लीटर कोका कोला पीने से किसी की मौत हो जाए ऐसा पॉसिबल नहीं है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *