Breaking News

माता-पिता से झगड़े के बाद बच्चे ने ऐसे निकाला गुस्सा…6 साल में जमीन

स्पेन में रहने वाले 14 साल के एक बच्चे ने अपने माता-पिता से झगड़े के बाद घर के बागीचे में अंडरग्राउंड घर बना दिया। इस घर को बनाने में इस बच्चे को लगभग छह साल का समय लगा। जिसके बाद अब 20 साल के हो चुके एंड्रेस कैंटो ने अपनी मेहनत के दम पर जमीन से 10 फीट नीचे एक बेडरूम और एक लिविंग रूम का निर्माण किया है।

माता-पिता से झगड़े के बाद निकाला गुस्सा

एंड्रेस कैंटो ने बताया कि जब वह 14 साल का था तो उसका अपने माता-पिता के साथ किसी मामूली बात को लेकर झगड़ा हो गया था। इतनी छोटी उम्र में वह घर छोड़कर कहीं दूसरी जगह जा नहीं सकता था। इसलिए, वह घर पर ही रहा लेकिन अपनी हताशा दूर करने के लिए एंड्रेस ने दादाजी का फावड़ा लेकर बागीचे की जमीन पर गुस्से से हमला करना शुरू कर दिया।

अंडरग्राउंड घर तक जाने के लिए बनाई सीढ़ियां

14 साल की उम्र में एंड्रेस रोज फावड़ा लेकर बागीचे की जमीन में गड्ढा खोदने लगा। कुछ दिनों में यह उसका जूनन बन गया और उसने छह साल बाद खुद की अंडरग्राउंड गुफा का निर्माण कर लिया। जमीन से 10 फीट नीचे बने लिविंग रूम और बेडरूम तक जाने के लिए मिट्टी को काटकर सीढ़ियां बनाई गई हैं।

खुद को शांत रखने के लिए की खुदाई

अब एक्टर बन चुके एंड्रेस कैंटो ने कहा कि स्पेन के ला रोमाना शहर में रहते हुए उन्हें यह नहीं पता कि इस अंडरग्राउंड घर को बनाने का आईडिया कैसे आया। लेकिन, उन्होंने खुद को शांत रखने और बिजी करने के लिए अपने समय का उपयोग इस गड्ढे को खोदने में किया। स्कूल के बाद जब शाम को वह घर लौटते थे तो अपनी समय का उपयोग बागीचे में गड्ढे की खुदाई करने में बिताते थे।

परेशानियां भी नहीं तोड़ पाईं हौसला

जब यह गड्ढा अपना आकार लेने लगा तब एंड्रेस का दोस्त आंद्रेयू एक ड्रिल लेकर आया। इस मशीन के आ जाने से खुदाई का काम और भी ज्यादा आसान हो गया। जिसके बाद इन दोनों ने सप्ताह में 14 घंटे इस गड्ढे को खोदने में बिताया। उन्होंने बताया कि कई बार उन्हें ऐसी परेशानियों का सामना करना पड़ता था जिसके कारण उन्हें खुदाई रोकनी पड़ती थी। कभी-कभी घंटों की खुदाई के बाद रास्ते में पत्थर का बड़ा टुकड़ा आने के कारण उन्हें पीछे हटना पड़ता था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *