Breaking News

माओवादियों ने भाजपा नेता से मांगे 20 लाख रुपए, बाजार में चिपकाया पर्चा, मचा हड़कंप

अरवल: बिहार के अरवल विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी रहे दीपक शर्मा से माओवादियों ने 20 लाख रुपए की रंगदारी की मांग की है. साथ ही रंगदारी नहीं देने की स्थिति में उन्हें जान से मारने की धमकी भी दी है. इस बाबत माओवादियों ने पर्चा चिपकाया है. इधर, भाजपा नेता को इस तरह खुलेआम दिये गए धमकी से इलाके में हड़कंप मच गया है. मामला अरवल जिले के मेहंदिया थाना क्षेत्र के उसरी बाजार का है. मिली जानकारी अनुसार बाजार में कुल चार जगहों पर पर्चा चिपकाकर भाजपा प्रत्याशी दीपक शर्मा से रंगदारी मांगी गई है. बताया जा रहा है कि दीपक शर्मा का बाजार में करीब रोज का आना-जाना होता है.


भाकपा माओवादी के दक्षिणी जोनल किमिटी के नाम पर चिपकाए गए पर्चे में लिखा गया है कि जिला के तेलपा थाना क्षेत्र के बम्भई निवासी भाजपा प्रत्याशी दीपक शर्मा को सूचित किया जाता है कि झूठे लोकतंत्र का भंडाफोड़ करो और सच्चे लोकतंत्र के लिए भाकपा माओवादी के नेतृत्व में पार्टी को मजबूती प्रदान करने के लिए 20 लाख रुपए का सहयोग करो. सहयोग राशि कहां देना है, यह फोन के माध्यम से सूचित कर दिया जाएगा. पर्चे में आगे लिखा गया है कि अगर सहयोग राशि नहीं देते हो तो 3 माह के अंदर तुम्हे मौत की सजा दी जाएगी. काले अक्षर में कंप्यूटर से प्रिंट किये गए इस पर्चे को बाजार में एक दीवार पर चिपकाया गया है. इस पर्चे पर हथियार और गोलियों की तस्वीरें भी बनाई गई हैं.

इस संबंध में दीपक शर्मा ने बताया कि उन्‍हें सुबह फोन पर उनके परिचित ने घटना की जानकारी दी. उन्‍होंने पुलिस के बड़े अधिकारियों से इस संबंध में शिकायत की है. वहीं, मेंहदिया थाने में एफआइआर भी दर्ज कराया है. इधर, अरवल एसडीपीओ शशिभूषण सिंह ने कहा कि मामले में स्थानीय मेंहदिया थाने में अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करा दी गई है. पर्चे की सत्यता को लेकर जांच की जा रही है. बकौल अरवल एसडीपीओ अमूमन माओवादियों के पर्चे प्रिंटेड नहीं होते हैं. ऐसे में पुलिस सभी एंगल से जांच कर रही है.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *