Breaking News

महिलाएं अपनी शक्ति पहचानें और एकजुट होकर लड़ें, रायबरेली के शक्ति संवाद में बोलीं प्रियंका गांधी

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election) में इस बार कांग्रेस (Congress) महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi)प्रदेश की महिलाओं को साधने की पूरी कोशिश कर रही हैं. प्रियंका गांधी ने चुनावों के लिए महिला घोषणा पत्र भी जारी किया है. वहीं रायबरेली(Congress) को प्रियंका गांधी ने रविवार को महिला शक्ति संवाद रैली को  संबोधित किया. शक्ति संवाद के दौरान प्रियंका ने स्थानी महिलाओं से कहा कि भगवान ने आपको अपने पैरों पर खड़े होने की शक्ति दी है. उन्‍होंने कहा कि महिलाएं अपनी शक्ति पहचानें और एकजुट होकर लड़ें.

‘हमारी एक छोटी पहल से सारी पार्टियां महिलाओं के लिए एलान कर रही हैं’

रायबरेली में प्रियंका गांधी ने कहा कि, परिवर्तन लाने के लिए एकजुट होना होगा. समझना होगा कि कोई राजनीति में हमें गंभीरता से क्यों नहीं ले रहा है? सारी महिलाएं तय कर लें कि हमें राजनीति बदलनी है. साम्प्रदयिक, जातिवाद की राजनीति बदल कर विकास और हक की राजनीति चाहिए. हमनें “लड़की हूँ, लड़ सकती हूँ” का नारा दिया तो इसके बाद हाल में आशा कार्यकर्ताओं का मानदेय बढ़ाया गया. परसों प्रधानमंत्री ने केवल महिलाओं की सभा करने जा रहे हैं. हमारी एक छोटी पहल से सारी पार्टियां महिलाओं के लिए एलान कर रही है.

सोनिया गांधी का संसदीय क्षेत्र है रायबरेली

रायबरेली कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी का संसदीय क्षेत्र है. इसके चलते प्रियंका की ओर से यहां महिलाओं के साथ किया गया शक्ति संवाद आगामी चुनाव में लाभ पहुंचा सकता है. रायबरेली विधानसभा सीट से पार्टी की विधायक अदिति सिंह के हाल ही में बीजेपी का दामन थामने से उपजी खाई को भरने के लिहाज से प्रियंका का ये दौरा अहम माना जा रहा है.

महिलाओं को 40 प्रतिशत टिकट देने का वादा

आगामी चुनाव में कांग्रेस की ओर से 40 प्रतिशत टिकट महिलाओं को दिए जाने की घोषणा के बाद वाड्रा राज्य के अलग-अलग इलाकों में महिला संवाद रैलियों का आयोजन कर रही हैं. साथ ही इन रैलियों का आयोजन कर इलाके में संभावित उम्मीदवारों की भी पहचान कर सकती हैं. इसी के साथ इन रैलियों में महिलाओं के मुद्दों को प्रमुखता से उठााए जाने के मद्देनजर कांग्रेस प्रदेश में आधी आबादी के वोट अपने पक्ष में करने की कोशिश में हैं.

बीजेपी पर बोला हमला

कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव और उत्‍तर प्रदेश मामलों की प्रभारी प्रियंका गांधी वाद्रा ने शनिवार को सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि जनता को ग्रस्त करने वाली सरकार को बदल डालें. जगदीशपुर से हारीमऊ तक निकाली गई छह किलोमीटर लंबी पदयात्रा के दौरान जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा सरकार में तरक्की सिर्फ प्रधानमंत्री के उद्योगपति मित्रों की हुई है, वही फल-फूल रहे हैं और आप त्रस्त हैं, इसलिए मैं आपसे आग्रह कर रही हूं कि इस सरकार को बदल डालिए. प्रियंका गांधी ने कहा कि वाद्रा ने कहा कि पिछले चुनाव में यहां एक झूठ का जाल फैलाया गया, इसे उन्होंने फैलाया जो देश भर में साढ़े सात सालों से झूठ फैला रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *