Breaking News

महाराष्‍ट्र: किसान ने हेलीकॉप्टर के लिए बैंक से मांगा 6.6 करोड़ का कर्ज, बोला- खेती करना मेरे बस में नहीं

महाराष्ट्र (Maharashtra) के हिंगोली के 22 साल एक किसान ने बैंक से 6.6 करोड़ रुपये के लोन के लिए आवेदन किया है। किसान का कहना है कि वह इन पैसों से एक हेलीकॉप्टर(helicopter) खरीदेगा। इस हेलीकॉप्टर को वह किराये पर देगा और अपना जीवन यापन करेगा। इसके पीछे उसने तर्क दिया कि खेती करना अब उसके बस में नहीं रह गया है।

मामला महाराष्ट्र के हिंगोली(hingoli) में टकटोड़ा गांव का बताया जा रहा है। किसान का नाम कैलाश पतंगे है। उन्होंने अपने ऋण आवेदन के साथ गोरेगांव के एक बैंक से संपर्क किया और लोन देने के लिए आवेदन किया। किसान कैलाश पतंगे के पास दो एकड़ जमीन है। उन्होंने कहा कि अनियमित बारिश और सूखे (rain and drought) जैसी परिस्थितियों ने पिछले कुछ वर्षों में खेती को मुश्किल बना दिया है। ऐसे में अब किसानी उसके बस में नहीं रह गई है।

पतंगे ने बताया कि मैंने पिछले दो साल में अपनी जमीन पर सोयाबीन (Soybean) की खेती की। बेमौसम हुई बारिश के कारण मुझे अच्छा रिटर्न नहीं मिला। फसल बीमा का पैसा भी पर्याप्त नहीं था। इन वजहों से पतंगे ने एक अच्छा जीवन जीने के लिए एक हेलीकॉप्टर खरीदने का मन गया। इसके बाद वह इसे किराए पर देने के बारे में सोचेगा।

पतंगे ने बताया कि कौन कहता है कि बड़े लोगों को ही बड़े सपने देखने चाहिए? किसान भी बड़े सपने देखे। मैंने हेलीकॉप्टर खरीदने के लिए 6.65 करोड़ रुपये के कर्ज के लिए आवेदन किया है। अन्य व्यवसायों में बहुत प्रतिस्पर्धा है, इसलिए मैंने यह फैसला लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *