Breaking News

महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव से पहले BJP की टेंशन बढ़ी, सहयोगी दलों ने की 100 सीटों की मांग

 महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना के एक वरिष्ठ नेता ने कहा है कि उनकी पार्टी को महाराष्ट्र की 288 विधानसभा सीटों में से कम से कम 100 सीटों पर चुनाव लड़ने का मौका मिलना चाहिए। शिवसेना, महायुति गठबंधन का हिस्सा है, जिसमें भाजपा और अजित पवार के नेतृत्व वाली राकांपा भी शामिल है। राज्य में अक्टूबर में विधानसभा चुनाव होने हैं।

राज्य के पूर्व मंत्री रामदास कदम ने शिंदे द्वारा अविभाजित शिवसेना के 58वें स्थापना दिवस पर आयोजित एक समारोह में बुधवार को कहा, “हमें चुनाव लड़ने के लिए 100 सीटें मिलनी चाहिए और हम यह सुनिश्चित करेंगे कि हम उसमें से 90 सीटें जीतेंगे।” महाराष्ट्र के मंत्री और राकांपा नेता छगन भुजबल ने हाल ही में कहा था कि उनकी पार्टी को राज्य विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए 80-90 सीटें मिलनी चाहिए।

उप मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस ने बाद में कहा कि भाजपा सबसे बड़ी पार्टी है और राज्य चुनाव में अधिक सीटों पर चुनाव लड़ेगी। हालांकि, सीट-बंटवारे के फॉर्मूले को तीनों दलों के नेताओं के मिलने और चर्चा के बाद ही अंतिम रूप दिया जाएगा। हाल ही में संपन्न लोकसभा चुनाव में सत्तारूढ़ महायुति ने राज्य की 48 में से 17 सीटें जीतीं। बीजेपी ने 9, शिवसेना ने 7 और एनसीपी ने 1 सीट जीती।

विपक्षी महा विकास अघाड़ी, जिसमें कांग्रेस, उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना (यूबीटी) और शरद पवार की एनसीपी (एसपी) शामिल हैं, ने 30 सीटें हासिल कीं।