Breaking News

महाराष्ट्र : भोगावती नदी में मिली जिलेटिन की छड़ें, बम निरोधक दस्ते ने किया डिफ्यूज

मुंबई । रायगढ़ जिले (Raigarh District) के पेन के पास भोगवती नदी (Bhogavati River) में बड़ी मात्रा में मिली जिलेटिन की छड़ों (gelatin sticks) को शुक्रवार सुबह डिफ्यूज (Diffuse) कर दिया गया। नदी में मिली इन जिलेटिन की छड़ों को लेकर पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हो गईं हैं। मामले की गहन छानबीन चल रही है। एहतियात के तौर पर पेन इलाके में मुंबई-गोवा राजमार्ग गुरुवार देर रात से ही बंद कर दिया गया है, जिसे शुक्रवार को खोले जाने की सूचना मिली है।

रायगढ़ जिले के पुलिस अधीक्षक सोमनाथ घरगे ने मीडिया को बताया कि गुरुवार रात पेन इलाके में भोगावती नदी में बम रखे जाने की सूचना मिली थी। इसी जानकारी के बाद रायगढ़ जिले की पुलिस टीम और नवी मुंबई बम निरोधक दस्ते के जवान मौके पर पहुंचे और जांच कार्य शुरू कर दिया।

इस सूचना के बाद मुंबई-गोवा हाईवे भी बंद कर दिया गया। नदी क्षेत्र में काफी देर तक छानबीन करने के बाद जिलेटिन के छड़ें बरामद की गईं। जिलेटिन की इन छड़ों में तार, पाइप और घड़ी लगी हुई थी। इसके बाद बम निरोधक दस्ते ने इसे आज सुबह डिफ्यूज कर दिया है। पुलिस अधीक्षक सोमनाथ घरगे ने बताया जिलेटिन की छड़ें नदी में किसने और किस उद्देश्य से रखी, इसकी छानबीन की जा रही है।

दरअसल मुंबई में बम धमाके की कई धमकी भरे फोन पुलिस कंट्रोल रूम में आ चुके हैं। साथ ही मुंबई पर ड्रोन द्वारा आतंकी हमले की भी धमकी दी गई है। इसी वजह से पेन के पास नदी में जिलेटिन की छड़ें मिलने पर सुरक्षा एजेंसियां और सतर्क हो गईं हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *