Breaking News

महंत नरसिंहानंद को धमकाने के आरोप में विधायक अमानतुल्ला खान के खिलाफ दर्ज किया FIR

आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्ला खान के खिलाफ धर्मगुरू महंत नरसिंहानंद को धमकाने के आरोप में केस दर्ज किया गया है. दिल्ली पुलिस ने संसद मार्ग थाने में धार्मिक वैमनस्यता फैलाने समेत भारतीय दंड संहिता की कई धाराओं के तहत उनके खिलाफ केस दर्ज किया है.

अमानतुल्ला खान की तरफ से कथित तौर पर नरसिंहानंद को धमकाने के वीडियो और ट्वीट पर स्वत: संज्ञान लेते हुए दिल्ली पुलिस ने आप विधायक के खिलाफ रविवार को यह कार्रवाई की है. दिल्ली पुलिस की तरफ से यह कार्रवाई ऐसे वक्त पर की गई है जब एक दिन पहले पुलिस ने आप आदमी पार्टी विधायक की शिकायत पर नरसिंहानंद के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी. दरअसल, दिल्ली पुलिस ने आप विधायक अमानतुल्ला खान की शिकायत पर शनिवार को धार्मिक नेता नरसिंहानंद के खिलाफ मुस्लिम समुदाय की भावनाओं को कथित तौर पर आहत करने के लिए प्राथमिकी दर्ज की. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. खान ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो अपलोड किया, जिसमें उन्होंने कहा कि उन्होंने नरसिंहानंद के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी.

सोशल मीडिया पर प्रसारित एक वीडियो में, धार्मिक नेता मुस्लिम समुदाय के खिलाफ विवादित बयान देते हुए दिखाई दे रहे हैं. यह वीडियो कथित तौर पर प्रेस क्लब में एक कार्यक्रम के दौरान का है. पुलिस ने कहा कि उन्होंने घटना के संबंध में मामला दर्ज कर लिया है. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, “प्रेस क्लब में हुए एक सम्मेलन का सोशल मीडिया पर प्रसारित वीडियो का संज्ञान लेते हुए, संसद मार्ग थाना में संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है और जांच शुरू की गई है.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *