Breaking News

महंगाई-बेरोजगारी पर सरकार नाकाम, मैं सच बोलता हूं इसलिए एजेंसियां पीछे लगाई: राहुल गांधी

कांग्रेस ने महंगाई और रोजमर्रा के सामानों की बढ़ती कीमतों को लेकर देशभर में विरोध प्रदर्शन करने का फैसला किया है। कांग्रेस के इस विरोध प्रदर्शन की शुरुआत राहुल गांधी की प्रेस कॉन्फ्रेंस से हुई, राहुल गांधी ने कहा, आज देश में लोकतंत्र नहीं है, सिर्फ तानाशाही है, हम महंगाई का मुद्दा उठाते हैं, हमें संसद में बोलने नहीं दिया जाता। बाहर प्रदर्शन करने पर गिरफ्तार कर लिया जाता है। राहुल गांधी ने कहा, 70 साल में देश बना, लेकिन बीजेपी ने 8 साल में इसे खत्म कर दिया, चाहें बेरोजगारी, हिंसा और महंगाई का मुद्दा हो, सरकार का सिर्फ यही एजेंडा है, कि इन मुद्दों का न उठाया जाए।

मैं सच बोलता हूं, इसलिए मेरे पीछे एजेंसियां लगा दी गईं- राहुल

राहुल गांधी ने कहा, आज सबसे ज्यादा बेरोजगारी भारत में है. पेट्रोल-डीजल और गैस के दाम बढ़ते जा रहे हैं. लेकिन वित्त मंत्री को दिख नहीं रहा है. किसी भी गांव, शहर में चले जाइए, लोग बता देंगे कि महंगाई है. लेकिन सरकार को नजर नहीं आती. राहुल ने कहा, सरकार महंगाई, बेरोजगारी से डरती है. ये लोग जनता की ताकत से डरते हैं. क्यों कि ये लोग झूठ बोलते हैं. ये लोग झूठ बोलते हैं कि बेरोजगारी नहीं है, महंगाई नहीं है. चीन आया नहीं है. ये लोग सिर्फ झूठ बोलते हैं.

राहुल गांधी ने कहा, मैं महंगाई पर बोलता हूं. मैं बेरोजगारी पर बोलता हूं. मैं सच बोलता हूं, इसलिए मेरे पीछे एजेंसियां लगा दी गईं. लेकिन मैं सच्चाई बोलने से नहीं डरता. मैं सच बोलता हूं, इसलिए ये लोग मुझपर आक्रमण करते हैं. मैं जितना सच बोलूंगा, उतने आक्रमण ज्यादा होंगे. लेकिन मैं इनसे नहीं डरता. जितना मेरे ऊपर आक्रमण होता है, उतना मैं सीखता हूं. मुझे अच्छा लगता है.

राहुल ने कहा, हिटलर भी चुनाव जीतकर आया था. वह भी चुनाव जीतता था. हिटलर के पास जर्मनी की सभी संस्थाओं का पूरा ढांचा था. मुझे पूरा ढांचा दे दो, फिर मैं बताता हूं.

राहुल गांधी ने कहा, हिंदुस्तान का हर संस्थान आज स्वतंत्र, निष्पक्ष नहीं है. हिंदुस्तान का हर संस्थान आज RSS के नियंत्रण में है. हम सिर्फ एक राजनीतिक पार्टी से नहीं लड़ रहे हैं, हम हिंदुस्तान के पूरे इंफ्रास्ट्रक्चर के खिलाफ लड़ रहे हैं.
कांग्रेस ने ईडी की कार्रवाई का उठाया मुद्दा

कांग्रेस का केंद्र के खिलाफ ये हल्ला बोल ऐसे समय पर हो रहा है, जब प्रवर्तन निदेशालय ने नेशनल हेराल्ड मामले में कार्रवाई तेज की है. राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने नेशनल हेराल्ड मामले में ईडी की कार्रवाई का भी मुद्दा उठाया. उन्होंने कहा, सोनिया गांधी और मल्लिकार्जुन खड़गे से ऐसे वक्त पर पूछताछ हो रही है, जब संसद की कार्रवाई चल रही है.

राष्ट्रपति भवन तक कांग्रेस का मार्च

कांग्रेस का ये हल्ला बोल दिल्ली स्थित कांग्रेस मुख्यालय से शुरू होगा. 10 बजे के करीब कांग्रेसी सांसद और वर्किंग कमेटी के सदस्य और दूसरे नेता यहां से मार्च करते हुए निकलेंगे. कांग्रेस के सांसद भी महंगाई के मसले पर 11 बजे संसद भवन से राष्ट्रपति भवन की तरफ मार्च करेंगे. कांग्रेस ने राष्ट्रपति से भी मिलने का वक्त मांगा है, लेकिन अभी तक वक्त नहीं मिला है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *