Breaking News

महंगाई, बेरोजगारी पर आज होगा कांग्रेस का देशव्‍यापी विरोध प्रदर्शन, बड़ी संख्या में जुटने लगे कार्यकर्ता

कांग्रेस पार्टी(Congress Party) आज महंगाई, बेरोजगारी और अन्य मुद्दों को लेकर देशव्यापी विरोध प्रदर्शन करेगी। इस बीच एआईसीसी मुख्यालय (AICC Headquarters) में बड़ी संख्या में गुरुवार रात से ही कांग्रेस कार्यकर्ता जुटने लगे। वहीं ईडी द्वारा राहुल गांधी और सोनिया गांधी से नेशनल हेराल्ड मामले (National Herald Affairs) में पूछताछ करने पर कांग्रेस केंद्र सरकार (Central government) पर पहले से ही हमलावर है। साथ ही मानसून सत्र में भी कांग्रेस लगातार सरकार को घेर रही है।

राज्यों में कांग्रेस राजभवन का शांतिपूर्ण ढंग से घेराव करेगी
कांग्रेस नेता अल्का लांबा ने कहा है कि देश में बढ़ती महंगाई, बेरोजगारी, जीएसटी(inflation, unemployment, gst) बढ़ाने और सेना में ठेका प्रथा अग्निपथ योजना के खिलाफ कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन, सत्याग्रह तब तक जारी रहेगा, जब तक सरकार इस पर कोई राहत नहीं देती। पांच अगस्त को पूरे देश में इसके खिलाफ कांग्रेस प्रदर्शन करेगी।दिल्ली में राष्ट्रपति भवन व प्रधानमंत्री आवास (prime minister’s residence) का घेराव भी किया जाएगा। राज्यों में कांग्रेस राजभवन का शांतिपूर्ण ढंग से घेराव करेगी। उन्होंने कहा कि अगर इस दौरान पुलिस उन्हें गिरफ्तार करती है तो कांग्रेस नेता गिरफ्तारियां भी देंगे। लांबा ने कहा कि बढ़ती महंगाई, बेरोजगारी जैसे मसलों पर चर्चा से केंद्र की मोदी सरकार दो सप्ताह तक सदन में भागती रही।

दिल्ली में पुलिस सतर्क
कांग्रेस मुख्यालय पर बड़ी संख्या में कार्यकर्ता पहुंचने लगे हैं। इस बीच दिल्ली पुलिस ने कहा कि जंतर मंतर को छोड़कर नई दिल्ली के पूरे इलाके में सीआरपीसी की धारा 144 लागू है। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने प्रदर्शन को देखते हुए लोगों को नई दिल्ली में कई मार्गों से बचने की सलाह दी है। बसों को बहुत पहले ही रोक दिया जाएगा। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के नई दिल्ली जिला डीसीपी आलाप पटेल ने बताया कि कांग्रेस व यूथ कांग्रेस ने शुक्रवार सुबह 10 बजे से प्रदर्शन करने की घोषणा की है। ऐसे में ट्रैफिक के सुचारू संचालन के लिए पर्याप्त इंतजाम किए गए हैं।

उन्होंने बताया कि बसों को धौला कुंआ, रिज रोड, शंकर रोड, पंचकुईया रोड, चेम्सफोर्ड रोड, मिंटो रोड, लोधी रोड, मथुरा रोड, डब्ल्यू पाइंट, अरविंदो मार्ग, अफ्रीका एवेन्यू और मोती बाग रोड लाइट(शांति पथ) से आगे नहीं जाने दिया जाएगा। प्रदर्शन के चलते कमल अतातुर्क मार्ग, कौटिल्य मार्ग, तीन मूर्ति मार्ग, राजाजी मार्ग, रायसीना मार्ग और सफदरजंग रोड प्रभावित रहेंगे।

इसके अलावा सरदार पटेल मार्ग, शांति पथ, पंचशील मार्ग, तुगलक रोड, एपीजे अब्दुल कलाम रोड, पृथ्वीराज रोड, शाहजहां रोड, जाकिर हुसैन मार्ग, मौलाना आजाद रोड, रफी मार्ग, जनपथ रोड, अशोक रोड, राजेंद्र प्रसाद रोड, मदर टेरेसा क्रेसेंट मार्ग, बाबा खड़क सिंह मार्ग व मथुरा रोड़ पर ट्रैफिक भारी रहने की संभावना है।

कांग्रेस कार्यकर्ता जिला व ब्लॉक मुख्यालयों पर सामूहिक गिरफ्तारी देंगे
उत्तर प्रदेश के कांग्रेस प्रवक्ता अशोक सिंह ने कहा कि पेट्रोल-डीजल, एलपीजी से लेकर दाल व खाद्य तेल जैसे जरूरी सामानों की कीमतें आसमान छू रहीं हैं। इससे आम जनमानस का जीना मुहाल हो गया है। बेरोजगारी भी अप्रत्याशित रूप से बढ़ रही है। ऐसे ही मुद्दों को लेकर पांच अगस्त को राजभवन का घेराव किया जाएगा। इसमें सभी वर्तमान व पूर्व विधायक, सांसद और वरिष्ठ नेता शामिल होंगे और सामूहिक गिरफ्तारी देंगे। पार्टी कार्यकर्ता जिला व ब्लॉक मुख्यालयों पर सामूहिक गिरफ्तारी देंगे।

मैं मोदी से नहीं डरता, लोकतंत्र की रक्षा व सद्भाव के लिए लड़ता रहूंगा: राहुल
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा, मैं मोदी से डरता नहीं हूं। लोकतंत्र की रक्षा व सद्भाव के लिए अपनी लड़ाई जारी रखूंगा। नेशनल हेराल्ड मामले में ईडी की कार्रवाई पर उन्होंने कहा, मुझे धमकाकर चुप नहीं कराया जा सकता। ईडी ने एक दिन पहले नेशनल हेराल्ड परिसर में यंग इंडियन का दफ्तर सील किया था और दिल्ली पुलिस ने सोनिया व राहुल के घर के बाहर दो घंटे तक चौकसी बढ़ा दी थी।

भाजपा ने साधा कांग्रेस पर निशाना
भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा, कानून सबके लिए समान है। अगर कांग्रेस पार्टी मानती है कि वह निर्दोष है तो फिर उसे डर किस बात का है। जांच होने दीजिये। दरअसल, कांग्रेस कार्यकर्ता सिर्फ एक परिवार को बचाना चाहते हैं। ईडी के समन पर मल्लिकार्जुन खरगे के पेश नहीं होने पर पात्रा ने कहा, खरगे कांग्रेस दफ्तर आ सकते हैं, तो वे नेशनल हेराल्ड के दफ्तर क्यों नहीं गए। न तो आप सिस्टम से लड़ते हैं और न ही आप सिस्टम से भागते हैं। कानून सभी के लिए समान है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *