Breaking News

मशहूर टीवी एंकर बारबरा वाल्टर्स का निधन, 93 की उम्र में ली आखिरी सांस

अमेरिकी टेलीवीजन की वरिष्ठ एंकर बारबरा वाल्टर्स का शुक्रवार को निधन हो गया। 93 साल की उम्र में उन्होंने अंतिम सांस ली। बारबरा अमेरिकी टेलीवीजन पर सबसे अधिक दिखाई देने वाली महिला व सबसे प्रमुख साक्षात्कारकर्ताओं में से एक थीं। जानकारी के मुताबिक, चर्चित महिला टॉक शो ‘द व्यू’ बनाने वालीं बारबरा का निधन उनके घर पर हुआ। हालांकि, उनके निधन के कारणों का अब तक खुलासा नहीं हुआ है।

पांच दशकों का टीवी करियर
बारबरा पांच दशक तक टीवी करियर में सक्रिय रहीं। इस दौरान उन्होंने क्यूबा के फिदेल कास्त्रो, ब्रिटेन के मार्गरेट थैचर, लीबिया के शासक मुअम्मर गद्दाफी, इराकी शासक सद्दाम हुसैन, रूसी राष्ट्रपतियों बोरिस येल्तसिन और व्लादिमीर पुतिन और लगभग हर अमेरिकी राष्ट्रपति समेत कई वैश्विक नेताओं का साक्षात्कार लिया। 2004 के एक साक्षात्कार में बारबरा ने कहा था, मैंने कभी नहीं सोचा था कि मेरे पास इस तरह की जिंदगी होगी। मैं दुनिया में हर किसी से मिली हूं। मैं कई राष्ट्राध्यक्षों, कई महत्वपूर्ण लोगों यहां तक कि लगभग सभी राष्ट्रपतियों से मिली हूं।

सबसे अधिक वेतन पाने वालीं पत्रकार
बारबरा वाल्टर्स एक समय में सबसे अधिक वेतन पाने वालीं टेलीविजन पत्रकार थीं। एक न्यूज चैनल में एक समय उन्हें सालाना 12 मिलियन डॉलर की तनख्वाह मिलती थी। बारबरा वाल्टर्स का जन्म 25 सितंबर, 1929 को बोस्टन में हुआ था। उनके पिता लो वाल्टर्स एक नाइट क्लब के मालिक थे। उसने मियामी बीच हाई स्कूल और न्यूयॉर्क के फील्डस्टन स्कूल और बर्च वाथेन स्कूल में पढ़ाई की। उन्होंने सारा लॉरेंस कॉलेज से बी.ए. किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *