Breaking News

ममता ने चला ‘गोत्र कार्ड’ तो ओवैसी ने पूछ लिए सवाल

पश्चिम बंगाल में अब दूसरे चरण के मतदान में कुछ ही घंटों का वक़्त बचा है. लेकिन उससे पहले एक बार फिर बंगाल (WB-Election) की सियासत गरमा गई. दूसरे चरण के चुनाव प्रचार के अंतिम दिन मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गोत्र कार्ड खेल डाला. बस इसके बाद बंगाल चुनाव में टिका टिप्पणी का दौर शुरू हो गया. जिसके बाद एआईएमआईएम नेता असदुद्दीन ओवैसी और भाजपा नेताओं ने ममता पर हमला बोल दिया. ओवैसी ने भी ममता बनर्जी पर अपना गोत्र बताने को लेकर निशाना साधा है.

दरअसल ममता बनर्जी ने नंदीग्राम (WB-Election) में प्रचार के दौरान कहा कि वो चुनाव प्रचार करते वक्त में एक मंदिर गई. वहां पुजारी ने मुझसे मेरा गोत्र पूछा. मैंने उन्हें बताया कि मेरा गोत्र मां, माटी और मानुष है. इस घटना के बाद मुझे त्रिपुरा के त्रिपुरेश्वरी मंदिर का वाकया याद आ गया. वहां भी पुजारी ने मुझसे मेरा गोत्र पूछा था और मैंने यही जवाब दिया था, लेकिन मैं आज सभी को बता रही हूं कि मेरा असल गोत्र शांडिल्य है.

ओवैसी का आरोप है कि हर पार्टी अपना हिंदू चेहरा दिखाने में लगी है. ओवैसी ने बुधवार को ट्वीट किया, ‘मेरे जैसे लोगों का क्या होना चाहिए जो न शांडिल्य हैं और न ही जनेऊधारी. जो न तो किसी खास भगवान का भक्त है और न ही चालीसा या कोई और पाठ करता है. हर पार्टी जीतने के लिए हिंदू कार्ड खेलने में लगी है. अनैतिक, अपमानजनक और यह सफल नहीं होगा.’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *