Breaking News

मजहब और धर्म की बातों से परे होकर इन क्रिकेटरों ने रचाई शादी

बीते दिन भारतीय क्रिकेटर शिवम दुबे (Shivam Dube) ने लंबे समय से उनकी गर्लफ्रेंड अंजुम खान (Anjum Khan) से मुंबई (Mumbai) में शादी कर ली है. वायरल हुई फोटोज़ में आप देख सकते हैं कि शिवम दुबे (Shivam Dube) अपनी पत्नी अंजुम खान (Anjum Khan) के साथ दुआ मांगते हुए दिखाई दे रहे हैं. हिंदू धर्म से जुड़े होने के बाद भी शिवम का इस तरह दुआ मांगना लोगो को पसंद नहीं आया है, शिवम की इस वायरल हुई तस्वीर पर कई लोगों ने ऐतराज किया है कि अंजुम खान (Anjum Khan) ने तो मांग में सिंदूर नहीं लगाया है.लेकिन ये पहली बार नहीं है, जब किसी की शादी में लोगों ने ऐतराज किया है. टीम इंडिया के ऐसे कई खिलाड़ी हैं, जिन्होंने हिंदू-मुस्लिम की दीवार तोड़कर प्यार किया और अपने प्यार को शादी तक पहुंचाया.

मजहब और धर्म की बातों से परे होकर इन क्रिकेटरों ने रचाई शादी

शिवम दुबे और अंजुम खान (Shivam Dube and Anjum Khan)

आईपीएल में आरसीबी (RCB) का हिस्सा रह चुके शिवम दुबे (Shivam Dube) ने अपनी लॉन्ग टाइम गर्लफ्रेंड अंजुम खान (Anjum Khan) से बीते दिन शादी कर ली है. ट्विटर (Twitter) पर उन्होंने अपनी शादी की कुछ तस्वीरें शेयर की हैं. कैप्शन शिवम दुबे ने लिखा, ‘हमने प्यार से प्यार किया जो मोहब्बत से ज्यादा था. और अब हमारी हमेशा की जिंदगी शुरू होती है, जस्ट मैरिड 16-07-2021.’

मोहम्मद कैफ और पूजा(mohammad kaif and pooja yadav)

एक जमाना था जब मोहम्मद कैफ भारतीय टीम के सबसे शानदार फील्डर थे, इतना ही नहीं इसके साथ ही वो एक अच्छे बल्लेबाज भी थे. अब इस समय कैफ घरेलू क्रिकेट खेलते हैं. साल 2011 में कैफ ने अपने प्यार पूजा से शादी की थी. कैफ मुस्लिम हैं जबकि उनकी वाइफ पूजा हिंदू हैं और दोनों ने किसी बात की बिना परवाह किए एक साथ रहने का फैसला लिया था.

अजीत अगरकर और फातिमा(ajit agarkar and fatima)

वैसे तो भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज अजीत अगरकर मराठी परिवार से ताल्लुख रखते हैं, लेकिन उनको प्यार एक मुस्लिम लड़की से हो गया. साल 2007 में पूर्व तेज गेंदबाज अजीत अगरकर ने अपने दोस्त की बहन फातिमा से शादी कर ली.

मोहम्मद अजहरुद्दीन और संगीता बिजलानी(mohammad azharuddin and sangeeta bijlani)

भारत के पूर्व दिग्गज कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन ने पहली शादी नौरीन नाम की लड़की से की, लेकिन साल 1996 में उनका नौरिन के साथ तलाक हो गया. जिसके बाद अजहरूद्दीन ने बॉलीवुड अभिनेत्री संगीता बिजलानी से दूसरी शादी की. संगीता बिजलानी के साथ अजहरुद्दीन ने बिना धर्म को देखे शादी की, लेकिन उनकी शादी ज्यादा दिन टिक ना पाई.

जहीर खान और सागरिका घाटगे(zaheer khan and sagarika)

भारत के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान ने भी हिंदू लड़की से शादी की. साल 2017 में जहीर खान ने बॉलीवुड एक्ट्रेस सागरिका घाटगे के साथ निकाह किया. सागरिका घाटगे बॉलीवुड फिल्म ‘चक दे इंडिया’ में अभिनय कर चुकी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *