Breaking News

मक्रर संक्रांति के दिन हरिद्वार में गंगा स्नान पूरी तरह प्रतिबंधित

कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों (increasing cases of corona) को देखते हुए उत्तराखंड में भी सख्ती (Strictness in Uttarakhand) बढ़ा दी गई है. हरिद्वार में 14 जनवरी को मकर संक्रांति (Makar Sankranti) पर गंगा (Ganges) स्नान पर पूरी तरह प्रतिबंध (complete ban on bathing) लगा दिया है. हरिद्वार के डीएम विनय शंकर पांडेय ने श्रद्धालुओं के उस दिन स्नान पर ये रोक लगाई है।

बाहरी राज्यों और अन्य जिलों से आने वाले श्रद्धालुओं को भी इजाजत नहीं दी गई है। लोगों को सामूहिक रूप में एकत्र होने से रोकने के लिए ही मकर संक्रांति के मौके पर स्नान को प्रतिबंधित किया गया है।

कोरोना और ओमिक्रॉन वैरिएंट के संक्रमण की वजह से देश तीसरी लहर का सामना कर रहा है. यही वजह है कि भारत सरकार के दिशा निर्देशों के मुताबिक सार्वजनिक समारोह ,इवेंट, मनोरंजन, शैक्षिक सांस्कृतिक गतिविधियों पर 16 जनवरी तक प्रतिबंध लगाया गया है. सरकारी आदेशों का पालन नहीं करने वाले लोगों पर महामारी अधिनियम के तहत कार्रवाई भी की जाएगी।

बता दें कि उत्तराखंड में भी कोरोना तेजी से पैर पसार रहा है. वहां आज 1292 कोरोना के नए मामले सामने आए हैं जबकि कुल एक्टिव केस की संख्या 5009 हो चुकी है. बीते 24 घंटे में वहां कोरोना महामारी की वजह से 5 लोगों की जान गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *