Breaking News

मऊ में दर्दनाक हादसा, वैवाहिक कार्यक्रम में जा रही महिलाओं पर गिरी दीवार, 6 की मौत

उत्तर प्रदेश के मऊ ज‍िले में शुक्रवार की शाम एक वैवाहिक कार्यक्रम की हल्दी रस्म में शामिल होने जा रहीं महिलाओं पर अचानक एक दीवार गिर गई। इसमें दर्जनों महिलाएं व बच्चे दब गए। इस दर्दनाक हादसे में अब तक 1 बच्चे और 6 महिलाओं सहित कुल सात लोगों की मौत हो गई है। वहीं कुल 23 लोग घायल हो चुके है। इस हादसे पर सीएम योगी ने दुख व्यक्त किया है और मृतकों के लिए मुआवजे का एलान किया है।

मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से किए पोस्ट में लिखा गया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ महाराज ने जनपद मऊ में दीवार गिरने की दुर्घटना से हुई जनहानि पर शोक व्यक्त किया है। महाराज जी ने मृतकों के परिजनों को ₹02-02 लाख और गंभीर रूप से घायलों को ₹50-50 हजार सहायता राशि प्रदान करने के साथ ही दोषियों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए हैं। महाराज जी ने सभी घायलों के निःशुल्क उपचार हेतु भी निर्देश दिए हैं।

इस घटना के बाद मौके पर भारी संख्या में पुलिस और प्रशासन के लोग मौजूद हैं। मलबे में दबे लोगों को बाहर निकालने का प्रयास जारी है. ग्रामीणों की मदद से दीवार के नीचे दबे हुए लोगों को निकाल कर इलाज के लिए जिला अस्पताल भेजा है। इस हादसे को लेकर मऊ के जिलाधिकारी अरुण कुमार का कहना है कि एक पुरानी दीवार ढह गई और इस घटना में 6 महिलाओं और एक बच्चे की मौत हो गई है, बाकी घायलों का इलाज चल रहा है।