Breaking News

मंगलवार के दिन करें आसान उपाय, गंभीर रोगों से मिलेगी मुक्ति

राम भक्त बजरंगबली को संकटमोचक के नाम से भी जाना जाता है. ऐसी मान्यता है कि, भगवान अपने भक्तों के सारे संकट हर लेते हैं और उनकी झोली खुशियों से भर देते हैं. हनुमान जी को कलयुग का जागृत देव भी कहा जाता है. बजरंगबली का आशीर्वाद पाने के लिए सिर्फ कुछ आसान से उपाय ही सारे कष्टों को दूर कर देते हैं. इन आसान उपायों के बारे में आज हम आपको बताएंगे.

वैसे तो भक्तजन हनुमान जी को प्रसन्न करने के लिए कई उपाय करते हैं. मगर हनुमान चालीसा और बजरंग बाण का विशेष महत्व सभी मंत्रों में दिया गया है. कहा जाता है कि, इस खास दिन पर अगर कोई व्यक्ति सच्चे मन से हनुमान जी की भक्ति करें तो उसका जीवन कष्टों से मुक्त हो जाता है. अगर संभव हो तो हर दिन बजरंग बाण का पाठ करें वरना मंगलवार के दिन तो जरूर करें.

बजरंगबाण के लाभ

  • अगर शादी में किसी भी प्रकार की बाधा आ रही हो तो मंगलवार और शनिवार के दिन सच्चे मन से बजरंगबाण का पाठ करें.
  • अगर आपके या परिवार के किसी भी व्यक्ति के ऊपर शनि, राहु और केतु की महादशा हो तो 3 बार बजरंग बाण का पाठ करना चाहिए. इससे कुंडली की दशा ठीक हो जाती है.
  • मेहनत करने के बाद भी अगर नौकरी में परेशानी आ रही है या हमेशा नौकरी को लेकर चिंता रहती है तो बजरंगबाण का पाठ करें.
  • जिन लोगों को अक्सर सोते-जागते मन में डर बना रहता है उन्हें मंगलवार और शनिवार के दिन बजरंगबाण का पाठ करना चाहिए. इससे मन शांत हो जाता है.
  • सुबह और शाम अगर पूरी श्रद्धा के साथ बजरंगबाण का पाठ किया जाए तो इससे बड़ी से बड़ी बीमारी से मुक्ति मिलने लगती है. मगर दवाई भी जरूरी होती है.
  • बजरंगबाण का पाठ करने से वास्तुदोष से छुटकारा मिल जाता है. कई बार घर या ऑफिस में वास्तुदोष होने के कारण तरक्की में बाधा आती है. इसे दूर करने के लिए बजंरगबाण पाठ करें.