Breaking News

भ्रष्टाचार में लिप्त बीजेपी ने तीन पार्षदों को पार्टी से निकाला

दिल्ली नगर निगम के अगले साल 2022 में होने वाले चुनाव से पहले बीजेपी एक्शन मोड में आती दिख रही है. लोगों के बीच अपनी छवि को साफ सुथरा बनाने में लगी दिल्ली भाजपा ने दिल्ली नगर निगम के तीनों भाग साउथ, ईस्ट ओर नॉर्थ एमसीडी में से 1-1 पार्षद को भ्रष्टाचार के गंभीर आरोपों के चलते अगले 6 साल के लिए पार्टी से किया निलंबित कर दिया है. भाजपा के अधिकारिक टि्वटर हैंडल के जरिए ये जानकारी दी गई. कि भाजपा भ्रष्टाचार के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की पॉलिसी पर काम करती है.

दिल्ली नगर निगम के तीनों साउथ, ईस्ट ओर नॉर्थ एमसीडी में भाजपा की शासन व्यवस्था पर भ्रष्टाचार के कई गंभीर आरोप लगे हैं. इस बीच दिल्ली भाजपा के नेतृत्व द्वारा अगले साल दिल्ली नगर निगम के प्रमुख चुनावों को देखते हुए बड़ा कदम लेते हुए भ्रष्टाचार के आरोपों में लिप्त तीनों नगर निगम साउथ, नॉर्थ ओर ईस्ट के एक-एक पार्षद को भ्रष्टाचार के आरोपों के चलते अगले 6 साल के लिए पार्टी से निलंबित कर दिया गया है.

पत्र.

दिल्ली भाजपा ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर जानकारी साझा करते हुए लिका कि ‘प्रधानमंत्री श्री @narendramodi के ना खाऊंगा, ना खाने दूंगा और भ्रष्टाचार पर जीरो टॉलरेंस नीति के तहत प्रदेश अध्यक्ष श्री @adeshguptabjp ने भ्रष्टाचार पर ठोस कदम उठाते हुए निम्नलिखित 3 पार्षदों को 6 साल के लिए भाजपा की सदस्यता से निलंबित किया गया है’ जिन तीनों पार्षदों को निलंबित किया गया है उनके नाम निम्न हैं.

निलंबन पत्र

1. नॉर्थ एमसीडी में मुखर्जी नगर वार्ड नंबर 15 से बीजेपी के पार्षद पूजा मैदान को भ्रष्टाचार आरोपों के चलते अगले 6 साल के लिए पार्टी से निलंबित कर दिया गया है.
2. दक्षिणी दिल्ली नगर निगम में बीजेपी के सहदूजलाब से पार्षद संजय ठाकुर को भी 6 वर्षों के लिए भ्रष्टाचार के आरोपों के चलते दिल्ली भाजपा निलंबित कर दिया गया है.
3. जबकि पूर्वी दिल्ली नगर निगम में न्यू अशोक नगर से पार्षद रजनी बबलू पांडे को भी दिल्ली भाजपा के द्वारा अगले 6 सालों के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया गया है.

निलंबन पत्र

तीनों पार्षदों को पत्र लिखकर बकायदा इस बात की जानकारी भी दी जा चुकी है कि उन पर लगे भ्रष्टाचार के गंभीर आरोपों की वजह से उन्हें पार्टी से निलंबित कर दिया गया है. अगले 6 साल के लिए साथ ही ऐसा माना जा रहा है कि दिल्ली भाजपा ने दिल्ली नगर निगम के प्रमुख चुनावों से पहले अपनी छवि को साफ-सुथरा बनाने के लिए अपने भ्रष्ट पार्षदों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है. दिल्ली नगर निगम के प्रमुख चुनावों के मद्देनजर जनता के सामने अपनी साफ-सुथरी और भ्रष्टाचार मुक्त छवि को पेश करने के मद्देनजर दिल्ली भाजपा ने बड़ी कार्यवाही करते हुए अपने तीन पार्षदों को अगले 6 साल के लिए पार्टी से निलंबित कर दिया है. दिल्ली भाजपा के द्वारा यह भी स्पष्ट तौर पर कहा गया है कि भ्रष्टाचार को लेकर जीरो टोलरेंस पॉलिसी है. ऐसे में अब यह देखने वाली बात होगी कि जिस तरह से दिल्ली भाजपा के द्वारा अपने भ्रष्ट पार्षदों के पर कार्रवाई की गई है क्या उससे भाजपा के पार्षदों की छवि जनता के बीच में साफ हो पाएगी और क्या भाजपा को चुनावों में फायदा मिलेगा.