Breaking News

भूलकर भी गुरुवार के दिन ना करें ये काम, तुलसी से जुड़े इस उपाय से होगा कल्याण

हिंदू सप्ताह में हर एक दिन किसी न किसी भगवान को समर्पित है. इसलिए उस दिन उन भगवान की पूरे विधि विधान से पूजा की जाती है. इसी के साथ कुछ ऐसे काम भी होते हैं जिनको करना विशेष रूप से मना किया जाता है. धार्मिक मान्यताओं के अनुसार अगर कोई ऐसा काम जो गलत हो उसे जानबूझकर किया जाए तो बड़ी मुसीबतों का सामना करना पड़ सकता है. लेकिन गलती से हुए किसी काम पर भगवान नाराज नहीं होते हैं. गुरुवार का दिन विष्णु जी को समर्पित किया जाता है. ऐसे में इस दिन कुछ खास काम नहीं करने चाहिए. यह आज के इस आर्टिकल में हम आपको बताते हैं कि गुरुवार के दिन कौन से वो काम है जिनको करने से बचना चाहिए।

 

इन कामों को करके पाएं हरि की कृपा

– गुरुवार के दिन सूर्योदय से पहले ही उठ कर नहा लें और कपड़े पहने. अपने पूजा स्थल या मंदिर में जाकर भगवान विष्णु की पूजा करें. इसी के साथ विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ भी करें. ऐसा माना जाता है कि इससे गुरु दोष दूर करके जीवन संबंधी समस्याओं से मुक्ति मिलती है. यह काम 51 गुरुवार तक करें.

– गुरुवार के दिन तुलसी को कच्चा दूध चढ़ाएं. ऐसा करने से घर की आर्थिक स्थिति मजबूत होती है. इसी के साथ घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार भी होता है.

कभी ना बेचें घर का कबाड़

हमेशा याद रखें कि गुरुवार के दिन घर का कबाड़ ना बेचें . ऐसा करने से घर की सुख समृद्धि बढ़ती है. परिवार के सदस्यों की तबीयत पर बुरा असर पड़ता है. इसी के साथ बच्चों पर भी इसका नकारात्मक प्रभाव पड़ता है. उनका पढ़ाई में मन नहीं लगता है.

ना काटे नाखून और बाल

हमेशा याद रखेंगे गुरुवार के दिन बाल, नाखून या दाढ़ी नहीं बनानी चाहिए. इसी के साथ-साथ इस दिन कपड़े धोने से भी बचना चाहिए वरना कुंडली में गुरु ग्रह कमजोर हो सकता है. इससे हमें जिंदगी में बहुत सी परेशानियां संतान संबंधी दिक्कतें भी हो सकती हैं.

ना दें उधार

इस दिन किसी को भी उधार ना दें. ऐसा कहा जाता है कि कुंडली में गुरु ग्रह की स्थिति खराब होने लगती है, जिसके कारण जीवन में पैसों की किल्लत भी हो जाती है. इसी के साथ घर के सदस्यों की तबीयत पर भी बुरा प्रभाव पड़ता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *