Breaking News

भूखी गर्भवती हथिनी की हत्या पर भड़कीं मेनका गांधी, राहुल से मांगा इस्तीफा

 केरल के मलप्पुरम में गर्भवती मादा हाथी के साथ जो लोगों ने किया उसने इंसानियत को एक बाद भी शर्मसार कर दिया हैं। गर्भवती मादा हाथी की मौत की घटना ने हर किसी को हिलाकर रख दिया है। इस घटना को लेकर पूरे देश का गुस्सा सोशल मीडिया पर फूट पड़ा है। मालूम हो कि मंगलवार को कुछ स्थानीय लोगों ने मादा हाथी को पटाखों से भरा अनानास खिला दिया था जिसके बाद हथिनी की पानी में खड़े ही खड़े मौत हो गई थी।
हालांकि इस मामले में एफआइआर दर्ज कर ली गयी है। वहीं वन्‍यजीवों के अधिकारों के लिए हमेशा लड़ाई लड़ने वाली भाजपा सांसद मेनका गांधी ने इस घटना पर जबरदस्‍त गुस्‍सा व्‍यक्त किया। साथ ही मेनका ने वायनाड के सांसद राहुल गांधी से इस्‍तीफे की मांग करते हुए केरल के मल्‍लप्‍पुरम को लेकर कई सनसनीखेज खुलासे किए हैं जिसे सुनकर आप हैरान हो जाएंगे।
गर्भवती हाथी को अनानास में पटाखा भर कर खिला खिलाए जाने के बाद हाथी की मौत पर मेनका गांधी काफी ने मल्लापुर में के बारे में बड़ा खुलासा किया हैं। वन्‍यजीवों की संरक्षक मेनका गांधी ने केरल के मलप्‍पुरम में हुई घटना पर गुस्‍सा जताते हुए कहा कि यह हत्या है। उन्‍होंने कहा कि केरल का मलप्पुरम इस तरह की घटनाओं के लिए प्रसिद्ध है, यह भारत का सबसे हिंसक जिला है। मेनका गांधी ने ये भी कहा कि यहां पर लोग सड़कों पर जहर फेंकते हैं ताकि एक समय में 300-400 पक्षी और कुत्ते खाकर मर जाएं।
संरक्षक मेनका गांधी ने कहा कि अन्‍य जिलों में ऐसी घटनाओं पर कड़ी कार्रवई की जाती है तो इस जगह पर क्यों नहीं अब तक कार्रवाई की गई। ये बहुत शर्मनाक हैं वो हाथी गर्भवती थी और उसके साथ ये शर्मनाक कार्य करके उसकी जान ले ली। उन्‍होंने कहा कि केरल सरकार को सचिव को हटाया जाना चाहिए। वन्‍य जीव संरक्षक मंत्री जो कि उसी क्षेत्र से ताल्लुक रखते है उन्‍हें भी इसके लिए स्‍वयं ही इस्तीफा दे देना चाहिए। मेनका गांधी ने कहा कि राहुल गांधी उस क्षेत्र से हैं, उन्होंने कार्रवाई क्यों नहीं की?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *