Breaking News

भीषण हादसे के बाद खुद को जिंदा देख ऋषभ पंत भी थे हैरान, बोले-सर बस बच गया

रुड़की में शुक्रवार को हुए भयानक सड़क हादसे (terrible road accident) के बाद खुद को जिंदा (himself alive) पाकर क्रिकेटर ऋषभ पंत (cricketer Rishabh Pant) भी हैरान थे। कार (car) से बाहर निकलते ही उन्होंने बस ड्राइवर और कंडक्टर को अपनी पहचान बताई। शरीर के कई हिस्सों से टपकते खून और दर्द के बीच ऋषभ के चेहरे पर जिंदा बच पाने का सुकून था। ऋषभ पंत के घायल होने के बाद एसपी देहात एसके सिंह (SP SK Singh) अस्पताल और मौके पर पहुंचे। एसपी देहात ने बताया कि ऋषभ बोले, सर बस बच गया।

ऋषभ पंत क्रिकेट में अपने व्यस्त शेड्यूल के बीच परिवार संग नया साल मनाने के लिए रुड़की आ रहे थे। वह सुबह घर पहुंचकर मां को सरप्राइज देना चाहते थे। कार हादसे के बाद मौके पर पहुंची पुलिस को ऋषभ पंत ने मां सरोज का मोबाइल नंबर दिया। फोन नहीं लगने पर पुलिस टीम उनके घर पहुंची और मां को लेकर अस्पताल गई।

ऋषभ ने मां को भी नहीं बताया था कि वह घर रुड़की आ रहे हैं। बताया जा रहा कि वह मां को सरप्राइज देने आ रहे थे। नया साल परिवार के साथ मनाने की तैयारी थी। इससे पहले भी वह रुड़की स्थित घर में कई बार इस तरह आ चुके हैं। बांग्लादेश में टेस्ट सीरीज खेलने के बाद वह लौटे थे। आगे उनका व्यस्त कार्यक्रम है। इसलिए वह कुछ समय परिवार के साथ बिताना चाहते थे। एसपी देहात एसके सिंह ने बताया कि ऋषभ ने अपनी माता सरोज पंत का मोबाइल नंबर दिया। लेकिन नंबर नहीं मिल पा रहा था। उसके बाद पुलिस की एक गाड़ी उनके घर भेजी गई।

विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत शुक्रवार सुबह भीषण सड़क हादसे में बाल-बाल बच गए। दुर्घटना के बाद उनकी कार पूरी तरह जल गई। वह खुद कार चला रहे थे। पंत को झपकी आना इस हादसे का कारण बताया जा रहा है। वहीं, रुड़की में उपचार के बाद उन्हें देहरादून स्थित सेंटर को रेफर कर दिया गया।

बांग्लादेश में टेस्ट सीरीज खेलने के बाद पंत देश लौटे थे। गुरुवार रात वह दिल्ली से रुड़की के ढंडेरा स्थित घर के लिए निकले। वह नया साल परिवार के साथ मनाने आ रहे थे। दिल्ली-रुड़की नेशनल हाईवे पर शुक्रवार सुबह करीब 5.20 बजे नारसन कस्बे को पार करते ही उनकी कार हादसे का शिकार हो गई। गाड़ी डिवाइडर पर चढ़कर स्ट्रीट लाइट के पोल से टकराई। तेज धमाका हुआ। कार पलटी खाते हुए करीब दौ सौ मीटर दूर मोहम्मदपुर पावर हाउस तिराहे के पास रुकी।

ऋषभ पंत कार में आग लगने से पहले किसी तरह बाहर निकल आए थे। बताया जा रहा है कि उन्होंने विंड स्क्रीन तोड़ी। आसपास से गुजर रहे लोगों ने घायल अवस्था में ऋषभ से जानकारी ली। इसके बाद एंबुलेंस से उन्हें इलाज के लिए रुड़की के एक निजी अस्पताल में लाया गया। प्राथमिक उपचार के बाद दून रेफर कर दिया गया। एसएसपी अजय सिंह के अनुसार, गाड़ी डिवाइडर से टकराने के बाद पलट गई और उसमें आग लग गई। प्राथमिक जानकारी में आया है कि झपकी लगने से गाड़ी अनियंत्रित हुई। पंत की हालत खतरे से बाहर है।

ऋषभ पंत की लग्जरी कार में पेट्रोल का रिसाव होने से आग लगी। परिवहन विभाग के आरआई ने अपनी रिपोर्ट में यह जिक्र किया। एआरटीओ कार्यालय रुड़की के आरआई अजय कुमार आर्य ने मौके पर दुर्घटनाग्रस्त कार का निरीक्षण किया। इसकी रिपोर्ट आरटीओ (प्रशासन) देहरादून सुनील शर्मा को भेजी। रिपोर्ट में बताया गया कि हादसा नारसन पुलिस चौकी से 100 मीटर आगे हुआ। दुर्घटनास्थल से करीब 22 फीट लंबाई तक टायरों के निशान मिले। कार से पेट्रोल रिसा, जिससे संभवतया आग लगी होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *