Breaking News

भारत में लांच हुई नई Land Rover Discovery, जानें कीमत और खासियत

जैगुआर लैंड रोवर इंडिया ने आज भारत में Land Rover Discovery को लॉन्च कर दिया है, इस दमदार कार की शुरुआती कीमत कंपनी ने 88.06 लाख रुपये एक्स-शोरूम तय की है। नई डिस्कवरी को एक शानदार एक्सटीरियर और इंटीरियर से पैक किया गया है। जो डिज़ाइन से लेकर एक बेहतर केबिन की पेशकश करते हैं। बता दें, डिस्कवरी जगुआर लैंड रोवर के उत्पाद पोर्टफोलियो का प्रमुख वाहन है।

लैंड रोवर डिस्कवरी डिजाइन हाइलाइट्स

बाहर की तरफ नई डिस्कवरी में अपडेट डीआरएल के साथ नए सिग्नेचर एलईडी हेडलाइट्स और फिर से डिज़ाइन किया गया फ्रंट बम्पर दिया गया है, जो एक वाइड बॉडी-कलर्ड ग्राफिक और नए साइड वेंट्स प्राप्त करता है। वहीं कार के रियर की ओर एलईडी लाइटें भी नई हैं, जिन्हें एक चमकदार ब्लैक पैनल से जोड़ा गया है। कंपनी के प्रेसिडेंट और मैनेजिंग डायरेक्टर रोहित सूरी ने कहा, “नई डिस्कवरी, लैंड रोवर की क्षमता की महान चौड़ाई को बरकरार रखते हुए, बदलाव, कंफर्ट, लग्जरी और दक्षता के नए स्तरों की पेशकश करती है, जो इसे बाहरी और रोमांच से भरी यात्राओं के लिए एक फुल साइज एसयूवी बनाते हैं। ”

लैंड रोवर डिस्कवरी केबिन हाइलाइट्स

नई डिस्कवरी में इंटेलिजेंट सीट फोल्ड टेक्नोलॉजी 11.4-इंच इंफोटेनमेंट यूनिट पर कार्यक्षमता का उपयोग करके नई डिस्कवरी के अंदर अपनी पसंद के अनुसार लेआउट चुनने की अनुमति देती है। इस स्क्रीन पर पूरी तरह से फिर से काम किया गया है और अब यह पहले की तुलना में 48% बड़ी भी है। लैंड रोवर की SOTA तकनीक मालिकों को 44 व्यक्तिगत इलेक्ट्रॉनिक मॉड्यूल अपडेट करने की अनुमति भी देती है।

इसमें 12.3 इंच का ड्राइवर डिस्प्ले भी है जो इंस्ट्रूमेंटेशन के भीतर हाई-डेफिनिशन 3D मैपिंग का दावा करता है। अन्य फीचर्स में केबिन एयर आयोनाइजेशन, जो अब PM2.5 एयर फिल्ट्रेशन तकनीक के साथ उपलब्ध है, क्लिक एंड गो टैबलेट होल्डर जो फ्रंट सीटबैक में शामिल हैं और यूएसबी-ए चार्जिंग सॉकेट शामिल है।

इंजन, पॉवर और गियरबॉक्स

नई लैंड रोवर डिस्कवरी 2.0-लीटर चार-सिलेंडर इंजन, एक 3.0-लीटर छह-सिलेंडर पेट्रोल इंजन और एक 3.0-लीटर छह-सिलेंडर डीजल इंजन के विकल्प के साथ उपलब्ध है। इसकी 2.0-लीटर पेट्रोल यूनिट 296 bhp की पॉवर और 400 Nm का पीक टॉर्क देती है जबकि सिक्स-सिलेंडर पेट्रोल यूनिट 500 Nm टॉर्क के साथ 355 bhp पॉवर देती है। दूसरी ओर इसका 3.0-लीटर डीजल पावरट्रेन, 650 एनएम के पीक टॉर्क के साथ 296 बीएचपी पॉवर देने में सक्षम है। इन सभी इंजनों को एक एएमटी गियरबॉक्स के साथ पेश किया जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *