Breaking News

भारत में राम मंदिर बनने से चिढ़ा पाकिस्तान, दे रहा है ऐसे आपत्तिजनक बयान

समस्त देश में राम मंदिर शिलान्यास के मौके पर हर्षों उल्लास का आलम है। हर चेहरे खिल चुके हैं। वर्षों का इंतजार अब जाकर खत्म हो चुका है। आज देश का हर सूबा, हर शख्स, हर गलियां राममय नजर रही है। सैंकड़ों संतों का बलिदान आज सार्थक हुआ है। पिछले 500 दशकों के बाद यह ख्वाब पूरा होने जा रहा है, मगर अब जिसकी हर मसले को लेकर टांग अडाने की आदत पड़ चुकी हो। अब भला उसकी समझाइश कैसे हो? इसी बीच हर मसले को लेकर हस्तक्षेप करने वाले पाकिस्तान से भला इसकी उम्मीद करना कि वो राम मंदिर मसले को लेकर खामोश रहे, तो ऐसी परिकल्पना करना बेमानी ही होगी। लिहाजा हमारे उम्मीदों के बिल्कुल अनरूप ही बयान दिया है इस नापाक पाक ने।

यहां पर हम आपको बताते चले पाकिस्तानी रेल मंत्री शेख रशीद ने कहा कि अब भारत राममय हो चुका है। पाकिस्तानी रेल मंत्री ने कहा कि अब वो दिन दूर नही जब भारत रामनगरी में तब्दील हो जाएगा। भारत अब धर्मनिरपेक्ष राज्य नहीं रहा। वहां पर अब हिंदुत्व की ताकतें हावी हो जाएंगी। इतना ही नहीं, जैसे की खुद के देश में अल्पसंख्यकों की अपने सिर माथे बैठाए रखा हो.. ठीक वैसे ही अल्पसंख्यकों के प्रति अपनी पीड़ा को बयां करते हुए पाकिस्तानी रेल मंत्री कहते हैं कि अब भारत में अल्पसंख्यकों की दिक्कतें बढ़ जाएंगी। ऐसे में अब उनसे यह सवाल किया जाना चाहिए कि आखिर राम मंदिर निर्माण से अल्पसंख्यकों की परेशानी  का इस मौजूदा दौर में क्या कनेक्शन है।

इतना ही नहीं, रशीद यहां रूक होते हैं तो कुछ बाते समझ भी आती, लेकिन जिस तरह का बेतुका बयान उन्होंने दिया है, उससे तो यह साफ जाहिर हो रहा है कि वे अपनी अधूरी तैयारी मुकम्मल करके ही बयान देते चले गए हैं। रशीद ने कहा कि देखिए अब यह कैसा संयोग है कि अयोध्या में राम मंदिर का भूमि पूजन उसी दिन होने जा रहा है, जिस दिन जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा प्रदान करने वाले अनुच्छेद 370 को निरस्त किया गया था। पाकिस्तानी रेल यहीं  नहीं रूके। उन्होंने आगे कहा कि पाकिस्तानी मुसलमान कश्मीरियों के साथ खड़ी है।

पाकिस्तान ने जारी किया नया नक्शा  
पाकिस्तान की हालिया करतूतों से ऐसा लग रहा है कि उसका दिमाग फिर गया है। आपको यह जानकर हैरानी हो सकती है कि अभी हाल ही में उसने एक नक्शा जारी किया है, जिसमें उसने गुजरात और जम्मू-कश्मीर के कुछ हिस्सों को अपना बता डाला है। जिससे यह साफ जाहिर हो रहा है कि महामारी के दौर में उसका दिमागी संतुलन बिगड़ चुका है। वहीं, पाकिस्तान के इस करतूत पर भारत ने कड़ी फटकार लगाते हुए उसे हिदायत देते हुए सख्त लहजे में कह दिया है कि अपनी इन करतूत पर विराम लगा दो। बता दें कि इस संदर्भ में विस्तृत बयान जारी करते हुए भारतीय विदेश मंत्रालय ने  कह कि ‘हमने पाकिस्तान का एक तथाकथित ‘राजनीतिक मानचित्र’ देखा है जिसे प्रधानमंत्री इमरान खान ने जारी किया है। यह राजनीतिक मूर्खता का काम है जिसमें भारत के राज्य गुजरात और केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर तथा लद्दाख पर बेतुका दावा किया गया है।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *