Breaking News

भारत में कोरोना वायरस को लेकर आई ये बड़ी खबर, हर देशवासियों को जानकर होगी खुशी

नये साल 2021 में कोरोना महामारी (Coronavirus) से निजात मिलने की उम्मीद बढ़ती जा रही है. एक तरफ भारत में जहां कोरोना वैक्सीन (Covid Vaccine) की तैयारियां जोरों पर हैं तो वहीं अब संक्रमण की रफ्तार पर भी ब्रेक लगता दिखाई दे रहा है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, देश में कोरोना मरीजों के स्वस्थ होने की संख्या (Recovery Rate) तेजी से बढ़ने के साथ ही एक्टिव मामलों (Active cases) की संख्या में लगातार गिरावट आई है.नये साल 2021 में कोरोना महामारी (Coronavirus) से निजात मिलने की उम्मीद बढ़ती जा रही है. एक तरफ भारत में जहां कोरोना वैक्सीन (Covid Vaccine) की तैयारियां जोरों पर हैं तो वहीं अब संक्रमण की रफ्तार पर भी ब्रेक लगता दिखाई दे रहा है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, देश में कोरोना मरीजों के स्वस्थ होने की संख्या (Recovery Rate) तेजी से बढ़ने के साथ ही एक्टिव मामलों (Active cases) की संख्या में लगातार गिरावट आई है.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, देश के सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में अब कोरोना रिकवरी रेट 90 फीसदी से अधिक पहुंच गया है. भारत में अब कुल 2.77 प्रतिशत एक्टिव केस हैं. भारत में कोरोना मरीजों के ठीक होने का आंकड़ा 97 लाख 40 हजार से ऊपर पहुंच गया है. स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में ठीक होने की दर 90 प्रतिशत से अधिक है, जिसमें 73.56 फीसदी ठीक होने वाले मरीज 10 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों से हैं.

स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी अब तक का कोरोना का आंकड़ा….. देश में अब तक कोरोना मरीजों की कुल संख्या- 1,01,69,118 भारत में कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा – 1,47,343 देश में अब तक ठीक हुए मरीजों की संख्या – 97,40,108 देश में अब कुल एक्टिव मामलों की संख्या – 2,81,667 देश के चार राज्यों में कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) देने से पहले तैयारियों का जायजा लेने के लिए ड्राई रन किया जा रहा है. ये चार राज्य पंजाब, असम, आंध्र प्रदेश और गुजरात हैं. इन चारों राज्यों के दो जिलों में पांच जगहों पर ड्राई रन किया जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *