Breaking News

भारत में कोरोना ले रहा विकराल रूप, 24 घंटे में टूटे सारे रिकॉर्ड- 260778 नए केस और इतने लोगों की गयी जान

कोरोना वायरस महामारी दिनबदिन विकराल रूप लेती नजर आ रही है. बीते 24 घंटे में अबतक के सारे रिकॉर्ड टूट गए हैं. Worldometer के मुताबिक बीते 24 घंटे में भारत में कोरोना के 260778 नए मामले सामने आए हैं. जबकि 1495 लोगों की कोरोना से जान गई है. दिल्ली में आज वीकेंड कर्फ्यू का दूसरा दिन है. कल दिल्ली पुलिस ने 2250 लोगो के चलान काटे हैं, इसके अलावा 247 लोगों को गिरफ्तार किया और 447 लोगों के खिलाफ कोरोना के नियम तोड़ने के आरोप के FIR भी रजिस्टर्ड की है. दिल्ली की सड़कों पर आज भी सख्ती की जा रही है. केवल आवश्यक सेवाओं से जुड़े हुए लोगों को ही बाहर निकलने की इजाजत दी जाएगी या जिनके पास सरकार और पुलिस की तरफ से ई-पास जारी किए गए हैं उन्हें आवागमन की अनुमति होगी.

बंगलुरु में रेमडेसिवर इंजेक्शन का स्टॉक और कालाबाजारी करने वाले तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. इन लोगों ने रेमडेसिवर इंजेक्शन का अनाधिकृत स्टॉक कर रखा था और रेमडेसिवर के एक इंजेक्शन को 10,500 रुपये की कीमत पर बेच रहे थे. पुणे की डेक्कन जिमखाना पुलिस ने दो ऐसे लोगों को गिरफ्तार कर लिया है जो कोरोना के RT-PCR टेस्ट की फेक कोरोना रिपोर्ट जारी कर रहे थे. कोरोना के बढ़ते मामलों की वजह से बढ़ते टेस्टों के वर्कलोड के कारण इन लोगों ने बहुत से लोगों को जाली रिपोर्ट दे दीं.

दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी ने आदेश दिया है कि उन सब दिल्लीवासियों को जो कुंभ मेले से लौट रहे हैं या लौटेंगे उन सबको अनिवार्यतः 14 दिन के होम क्वारंटाइन में रहना पड़ेगा. इसी तरह का आदेश उड़ीसा की सरकार ने जारी किया है. उड़ीसा सरकार ने आदेश दिया है कि कुंभ से लौटने वालों को प्रदेश में पैर रखने से पहले कोविड टेस्ट (RTPCR) टेस्ट कराना पड़ेगा. इसके अलावा 14 दिन होम क्वारंटाइन में रहना पड़ेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *