Breaking News

भारत जल्‍द आ रही Bajaj की नई दमदार बाइक, धमाकेदार फीचर्स देख आप भी झूम उठेंगे!

देश की वाहन निर्माता कंपनी Bajaj Auto ने पिछले साल भारतीय बाजार (Indian market) में अपनी लोकप्रिय बाइक Pulsar (पल्सर) के न्यू-जेनरेशन मॉडल लॉन्च किए थे। इसकी शुरुआत N250 और F250 से हुई थी। इस साल, निर्माता ने N160 लॉन्च किया और अगली मोटरसाइकिल जो वे लॉन्च करेंगे वह N150 है जो न्यू-जेनरेशन पल्सर के लिए एक एंट्री-लेवल मोटरसाइकिल होगी। यहां हम आपको वो अहम बातें बता रहे हैं जो अपकमिंग पल्सर N150 से उम्मीद की जा सकती हैं।

कैसा होगा लुक और डिजाइन
स्पाय तस्वीरों से पता चलता है कि, पल्सर N150 काफी हद तक N160 जैसी होगी, जो खुद N250 जैसी दिखती है। हालांकि, पल्सर N150 अन्य दो मॉडल्स की तुलना में ज्यादा सस्ती होगी। इस वजह से, कुछ बदलाव होंगे जैसे कि फ्रंट एलईडी हेडलैंप को हैलोजन हेडलैम्प से बदल दिया जाएगा, लेकिन डिजाइन वैसी ही रहने की उम्मीद है। इसके अलावा, हेडलैम्प काउल भी N160 में मिलने वाले से अलग दिखता है। इसमें N160 की तरह अंडर-बेली एग्जॉस्ट मिलेगा और टेल लैंप एक एलईडी यूनिट होगा।

इंजन और गियरबॉक्स
बजाज पल्सर N160 के इंजन का साइज छोटा करेगी। मौजूदा पल्सर 150 अधिकतम 14 PS का पावर और 13.2 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। तुलना की जाए, तो N160 अधिकतम 16 PS का पावर और 14.65 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। उम्मीद करें कि N150 का पावर आउटपुट मौजूदा Pulsar 150 के आसपास होगा, लेकिन रिफाइनमेंट लेवल बेहतर होना चाहिए।

फीचर्स
फीचर्स के मामले में नई जेनरेशन पल्सर में कुछ खास मिलने की उम्मीद नहीं। N150 के साथ भी यही पैटर्न मिलने की उम्मीद है। इसलिए, टैकोमीटर और बेजल-लेस डिजाइन वाला एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर होने की उम्मीद है। बजाज बैक-लिट स्विचगियर और सेल्फ-कैंसलिंग टर्न इंडिकेटर्स भी पेश कर सकता है। इसमें एक यूएसबी पोर्ट भी हो सकता है।

कैसा होगा हार्डवेयर
N150 में N160 के जैसा ही प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल किया जाएगा। ब्रेकिंग के लिए फ्रंट में डिस्क और टॉप-एंड वैरिएंट में रियर में डिस्क ब्रेक होगा। जबकि निचले वैरिएंट में रियर में ड्रम ब्रेक मिलेगा। दोनों वैरिएंट्स में स्टैंडर्ड के तौर पर सिंगल-चैनल ABS मिलेगा। सस्पेंशन के लिए फ्रंट में टेलिस्कोपिक फोर्क्स और रियर में मोनो-शॉक मिलेगा। N150 के टायर स्लिम होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *