Breaking News

भारत के इन राज्यों की लड़कियां होती हैं सबसे ज्यादा खूबसूरत, देखिये तस्वीरें

भारत में कई ऐसे राज्य (Indian Beautiful State) हैं जहां की लड़कियां बहुत ही खूबसूरत (Brave and Beautiful Girl) होती हैं। वैसे तो भारत में हर शहर की लड़कियां खूबसूरत होती हैं पर हमने आपके लिए कुछ ऐसे राज्य के बारे में बताएँगे जहां की लड़कियां बाकी राज्य की लड़कियों के मुक़ाबले ज्यादा खूबसूरत होती हैं। अगर आप भी इस बारे में जानना चाहते हैं, भारत के उन राज्यों के नाम जंहा की लड़कियां जो बहुत ही शानदार और खूबसूरत दिखती हैं। इनकी जबरदस्त सुंदरता सभी को दीवाना बना देती है। तो आगे पढ़ते रहिये।

भारत का बंगाल एक ऐसा राज्य है जहां की लड़कियां बहुत आकर्षक होती हैं। हां की कुछ लड़कियां बहुत ही गोरी चिट्टी होती है। उनका बोलने का अंदाज भी काफी मीठा होता है और वहां की लड़कियां अक्सर ट्रेडिशनल ड्रेस साड़ी में दिखती हैं।

indian Beautiful state And brave girl

बंगाल की लड़कियां न केवल खूबसूरती बल्कि अपने अदम्य शाहस के लिए दुनिया भर में मशहूर है। यंहा की बोली मधुर कविताओं के रूप में गढ़ी हुई मालूम पढ़ती है। यंहा की लड़कियां अक्सर पुरुषो के साथ कंधा से कंधा मिलकर चलना पसंद करती है। शहर की सांस्कृतिक धरोहर ही इस राज्य की पहचान है। यंहा की मिठाई दुनिया भर में मशहूर है।

indian Beautiful state And brave girl

पंजाब भी एक ऐसा राज्य है जहां की लड़कियां काफी ब्यूटीफुल और बिंदास होती हैं। पंजाब की लड़कियां इनके साहसिक आकार और सुंदरता की वजह से पूरे देश भर में पसंद की जाती है। पंजाब में बहुत सी ऐसी खूबसूरत अभिनेत्रियां हैं जो पंजाबी तथा हिंदी फिल्मों में काम कर रही है।

indian Beautiful state And brave girl

यंहा की लड़कियां ज्यादातर सलवार-कमीज और फैसन दोनों को पसंद करती यही। खूबसूरत शहर और चारो तरफ रौनके इस प्रदेश की पहचान है। हालाँकि इस प्रदेश की कुछ सीमाएं पडोशी देश पाकिस्तान से भी लगती है। इस राज्य की कई खूबसूरत लड़कियां तमन्ना भाटिया और सुवरीन चावला जैसी अभिनेत्रियां अपने टैलेंट के दम पर बॉलीवुड में खासा मुकाम रखती है।

दिल्ली दिल बालो की ऐसा अक्सर आपने सुना ही होगा। जी हां बाकई दिल्ली दिल बालो की ही है। यंहा की खूबसूरती यंहा की विरासत दुनिया भर में मशहूर है। शाही ढांचों और लुटियन रूप में ढली दिल्ली भारत देश की राजधानी भी है। यंहा की बेमिशाल खूबसूरत इमारते और लोकतंत्र की चकाचौंध इसके गुलजार होने की कहानी गढ़ते है।

indian Beautiful state And brave girl

जितना खूबसूरत शहर उतनी ही खूबसूरत लड़कियां, यंहा की लड़कियां का मॉर्डन लुक पूरी दुनिया में मशहूर है। यंहा की लड़कियों की गिनती मॉर्डन लड़कियों में गिनी जाती है। यंहा की लड़कियां जितनी खूबसूरत उतनी ही साहस और खुले विचारो बाली होती है। यंहा की लड़कियां अक्सर पुरुषो के साथ कंधा से कन्धा मिला कर चलना पसंद करती है।

indian Beautiful state And brave girl

मायानगरी मुंबई, जिसकी चकाचौंध से कौन बाक़िफ़ नहीं है। बैसे मुंबई कोई राज्य नहीं बल्कि शहर है और ये महाराष्ट्र राज्य के अंदर आता है। लेकिन इस शहर का ट्रेंड ही इस शहर को अपने आप में एक राज्य की तरह परिभाषित कर देता है। यंहा के लोग बेहद सौम्य और अपने काम से मतलब रखते है। यंहा के लोग की भाषा मराठी होती है।

indian Beautiful state And brave girl

अगर बात करे इस शहर की लड़कियों की तो यह एक मॉडल शहर है। जंहा हर लड़की अपने आप में एक मॉडल होती है। यंहा की लड़कियों की खूबसूरती दुनिया भर में मशहूर है। बॉलीवुड की चकाचौंध में समाहित मुंबई की लड़कियां केवल बॉलीवुड में ही नहीं बल्कि कई अन्य संस्थाओ में अपने साहस और हुनर का परिचय देते हुए दिख जाएँगी।

उत्तर प्रदेश अपने आप में ही पुरे देश को समेटे हुए राज्य कहलाता है। दिल्ली की गद्दी पर बैठने के लिए इसी राज्य के पहिये सबसे ज्यादा लगते है। यानी की लोकसभा सीटों का सबसे बड़ा राज्य। यंहा के खूबसूरत शहर और उनकी सभ्यता पूरी दुनिया में मशहूर है। लखनऊ से लेकर झमके बाली बरेली तक यंहा के प्रमुख शहर है। यंहा की खूबसूरत विरासत और धरोहर पूरी दुनिया में अपनी अलग छाप छोड़ते है।

indian Beautiful state And brave girl

यंहा की खूबसूरत लड़कियां न केवल पढाई बल्कि अपने शाहस के लिए भी फेमस है।
खूबसूरती के साथ साथ यंहा की लड़कियां सबसे ज्यादा पढ़ाई में भी अब्बल होती है। खुले विचार कर शाहस यंहा की लड़कियों की सबसे बड़ी खूबसूरती कहलाती है। लखनऊ से लेकर कानपूर और प्रयागराज इन सभी शहरो में खूबसूरत लड़कियां आपको देखने को मिल जाएगी।

नोट कृपया ध्यान दे, भारत के सभी राज्यों की लड़कियां खूबसूरत होती है। लड़कियों की खूबसूरती की पहचान यंहा हमने उनके चेहरे से नहीं बल्कि उनके हुनर, शाहस और आत्मबल के रूप में की है। लड़कियों का आत्मबल ही उन्हें आज के पुरुष प्रधान देश में लड़को के साथ कंधे से कंधा मिलकर चलने में प्रेरित करता है। हम यंहा सभी राज्यों का बर्णन नहीं कर सकते, लेकिन हम अपनी अगली कड़ी में जरूर छूटे हुए राज्यों को शामिल करने का प्रयास करेंगे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *