Breaking News

भारत की तरक्की देख पाकिस्तान के लोगों ने कहा- बड़ा भाई, बड़ा भाई होता है…

दुनिया में मंदी की आहट के बीच भारत विकास के पथ पर लगातार अग्रसर है, जबकि पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान लगातार कंगाली की ओर बढ़ रहा है. भारत की अर्थव्यवस्था और स्थिति का पाकिस्तानी नागरिक भी मुरीद हो चुके हैं. यही वजह है कि जब पाकिस्तान में लोगों से भारत और यहां की तरक्की को लेकर सवाल किए गए तो सबने भारत को सराहा और भारत को बड़ा भाई माना. इतना ही नहीं, पाकिस्तानी आवाम ने पाकिस्तानी हुक्मरानों को खूब खरी-खोटी भी सुनाई.

भारत की तरक्की और पाकिस्तानी की कंगाली देख पाकिस्तानी भी अब इस बात को लेकर पछतावा करने लगे हैं कि आखिर विभाजन हुआ ही क्यों? बुरी हालत से सकते में आए पाकिस्तान के लोगों ने सरेआम कहा कि बड़ा भाई, बड़ा भाई होता होता है. पाकिस्तान अपनी ईगो की वजह से भारत से मदद नहीं ले रहा है. पाकिस्तानियों का मानना है कि पाकिस्तान का भारत से कोई मुकाबला नहीं है, क्योंकि भारत काफी आगे निकल चुका है. पाकिस्तानियों का मानना है कि अगर भारत से पाकिस्तान के रिश्ते बेहतर रहते तो आज पाक की ऐसी हालत नहीं होती.

सना अमजद नामक यूट्यूब चैनल पर जब भारत को लेकर पाकिस्तानियों के रिएक्शन लिए गए तो उन्होंने इंडिया को जमकर सराहा. आबिद अली नामकर पाकिस्तानी ने कहा कि भारत का पावरफुल देशों के साथ संबंध है. उनकी इकोनॉमी लगातार बढ़ती जा रही है. अगर हमारे भारत के साथ अच्छे रिश्ते होते तो भारत हमे कर्ज दे देता, जिस तरह चीन और सऊदी हमारी मदद करता है. मगर हम अपनी झूठी ईगो की वजह से हमने दुश्मनी कर ली. भारत बहुत ताकतवर है, वो हमसे बहुत आगे है.

उन्होंने कहा कि इंडिया हमसे काफी आगे है. वो लोग महनत कर रहे हैं, हम लोग मजहब से बाहर नहीं निकल पा रहे हैं, हम तो सोच रहे हैं भारत पाकिस्तान क्यों अलग हुए. वहां चिकन 150 रुपए किलो है तो बताए हमारी क्या गलती है. हमें अपनी ईगो को अलग करना चाहिए. बड़ा भाई बड़ा होता है. भारत हमसे बहुत बड़ा है, ये बात मान लो. अभी भी निर्णय नहीं लेंगे तो कब लेंगे, जब मुल्क खत्म होगा. जब तक पाकिस्तान है, तब तक आप सब है.

वहीं, अन्य पाकिस्तानी आवाम ने कहा कि सारी कंपनियों के प्रोडक्शन हाउस इंडिया में है. दुनिया को लगता है कि भारत के पास इतनी बड़ी मंडी है तो वे लोग यहां थोड़े न आएंगे. यहां पाकिस्तान में कंपनियां आना नहीं चाहती हैं, क्योंकि हर कोई मुंह खोलकर बैठा है कि हमें इतने दे दो. हमारे यहां कार देखो, अल्टों जिसमें कुछ नहीं है, वो 25 लाख की है. उनकी कार देखो थार 8 से 10 लाख में मिल रही है. हम तो कटोरा लेकर खड़े हैं. हमसे बांग्लादेश आगे निकल गया है. हमारी रेस अब अफगानिस्तान और बांग्लादेश से है. उन्होंने कहा कि भारत और पाकिस्तान में अब जंग नहीं होने वाली है.