Breaking News

भारत की जूनियर महिला 10 मीटर एयर पिस्टल टीम ने जीता स्वर्ण पदक

भारत की जूनियर महिला टीम, जिसमें ओलंपियन मनु भाकर, ईशा सिंह और शिखा नरवाल शामिल हैं, ने गुरुवार को दक्षिण कोरिया के डेगू में 15वीं एशियाई एयरगन चैंपियनशिप के आठवें दिन 10 मीटर एयर पिस्टल टीम स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीता।
भारतीय तिकड़ी ने खिताबी मुकाबले में किम मिनसेओ, किम जुही और यांग जिन की दक्षिण कोरियाई टीम को 16-12 से हराकर देश का 23वां स्वर्ण पदक जीता, जबकि प्रतियोगिता का एक दिन बाकी था।
मनु, ईशा और शिखा ने क्वालीफिकेशन के दो राउंड में शूटिंग के बाद फाइनल में जगह बनाई। पहले में, उन्होंने 862 के स्कोर के साथ क्षेत्र में शीर्ष स्थान हासिल किया, जिसने इस आयोजन में एशियाई रिकॉर्ड की बराबरी की। वे दूसरे क्वालिफिकेशन राउंड में भी 576 के संयुक्त स्कोर के साथ शीर्ष पर रहे।
मेजबान दक्षिण कोरिया ने स्वर्ण पदक मैच में उनका पीछा किया, 572 के स्कोर के साथ दूसरे स्थान पर रहा। फाइनल कड़ा मुकाबला था, लेकिन भारतीय तिकड़ी अंत में कोरियाई लोगों के लिए बहुत अच्छी थी।
भारत ने उस दिन महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल टीम स्पर्धा में भी रजत पदक जीता था, जब रिदम सांगवान, पलक और युविका तोमर दक्षिण कोरिया की किम जांगमी, किम बोमी और ह्युनयॉन्ग यू की दक्षिण कोरियाई टीम से इसी तरह के अंतर से 12-16 के अंतर से हार गई थीं। स्वर्ण पदक मुठभेड़।
रिदम, पलक और युविका क्वालीफिकेशन राउंड एक में 854 के स्कोर के साथ चौथे स्थान पर रहीं, इससे पहले राउंड टू में शीर्ष पर रहकर मैच में स्वर्ण पदक हासिल किया। उन्होंने कोरिया के 576 के मुकाबले 578 अंक हासिल किए, जो दूसरे स्थान पर रहे। फाइनल में, हालांकि, कोरियाई लोगों ने सोने का दावा करने के लिए भारतीयों से बेहतर प्रदर्शन किया और इस आयोजन में सिंगापुर ने कांस्य पदक जीता।
23 स्वर्ण, नौ रजत और चार कांस्य पदकों के साथ, भारतीय निशानेबाजी टीम 36 पदकों के साथ एशियाई एयरगन चैंपियनशिप 2022 की पदक तालिका में शीर्ष पर है। दक्षिण कोरिया 26 पदकों के साथ तालिका में भारत के बाद है – चार स्वर्ण, 14 रजत और आठ कांस्य।
टूर्नामेंट के अंतिम दिन 10 मीटर एयर पिस्टल मिक्स्ड टीम और मिक्स्ड टीम जूनियर इवेंट तय समय पर होंगे और भारत की नजर और अधिक जीत पर होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *