Breaking News

भारत और चीन के तनाव का फायदा उठाने में जुटा पाकिस्तान, LOC पर भारी संंख्या में आतंकियों का जमावड़ा

ऐसे वक्त में जब भारत और चीन के बीच तनाव अपने चरम पर है तो इसका फायदा पाकिस्तान अब उठाने में जुट चुका है। भारतीय सुरक्षा एजेंसियों को मिली जानकारी के मुताबिक, पाकिस्तानी सेना की मदद से भारी संख्या में आतंकवादी सीमा पार घुसपैठ करने की तैयारी में जुट चुके हैं। जिसको मद्देनजर रखते हुए अब भारतीय सेना अलर्ट हो चुकी है। LOC पर पहुंचकर ये आतंकी भारतीय सीमा पर घुसपैठ करने की फिराक में है। वहीं सुरक्षा एजेंसियों ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि आतंकी एलओसी पर सटे लान्चिंग पेड पर जमा हो चुके हैं।

इसके साथ ही पाकिस्तानी सेना इन आतंकवादियों को भारत में घुसपैठ कराने के लिए लगातार सीजफायर का उल्लंघन कर रही है। वहीं भारतीय सेना चाहे एलएसी हो या फिर एलओसी अपने दुश्मनों को माकूल जवाब देने का माद्दा अपने पास रखती है। इस स्थिति को मद्देनजर रखते हुए अब भारतीय सुरक्षाबलों के बेट अब सक्रिय हो चुके हैं, जो कि कई इलाकों में सक्रिय है। बता दें कि एलओसी से सटे कई इलाकों में आतंकवादी देखे गए हैं। बताया जा रहा है कि पाकिस्तान भारत चीन सीमा विवाद का फायदा उठाकर अपने नापाक मंसूबों को धरातल पर उतारने पर अ्मादा हो चुका है। आतंकवादी जम्मू-कश्मीर के नए रूटों से भारतीय सीमा पर घुसने की फिराक में जुटे चुके हैं। वहीं हम आपको उन इलाकों के बारे में बताते चलते हैं, जहां पर आतंकियों के ग्रुप सक्रिय हो चुके हैं और घुसपैठ करने की तैयारी में लगे हुए हैं।

  1. गुरेज सेक्टर: यहां पर 20 से 25 आतंकवादी लश्कर और जैश के होने की जानकारी मिली है।
  2. मच्छल सेक्टर: अल बदर,जैश और लश्कर के 40 से ज्यादा आतंकियों के होने की जानकारी मिली है।
  3. केरन सेक्टर: यहां पर लश्कर और जैश के 70 से ज्यादा आतंकियों के होने की जानकारी मिली है और बताया जा  रहा है कि यह कुपवाड़ा में दाखिल होने की फिराक में जुट चुके हैं।
  4. तंगधार सेक्टर: 50 से भी अधिक अल बदर और लश्कर के आतंकियों के होने की जानकारी मिली है।
  5. नौगाम सेक्टर: यहां पर दस से भी अधिक आतंकी समूहों के होने की जानकारी मिली है।
  6. उरी: यहां पर 25 से भी अधिक आतंकियों के होने की जानकारी मिली है।
  7. पुंछ: यहां पर लश्कर, हिज्बुल ग्रुप के होने की जानकारी मिली है, जो आईडी के जरिये सुरक्षाबलों पर हमले की साजिश में लगे हैं।
  8. विम्भर गली: यहां पर 40 से भी अधिक आतंकियों को होने की जानकारी मिली है।
  9. कृष्णा घाटी: यहां पर 30 आतंंकियों को लॉन्चिंग पेड पर होने की जानकारी मिली है।
  10. नौशेरा,अखनूर और द्रास सेक्टर से सटे लॉन्चिंग पैड पर भी 30-40 आतंकियों के ग्रुप के होने की जानकारी मिली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *