Breaking News

बढ़ते वजन से हैं परेशान तो सोने से पहले बस पीएं ये 3 ड्रिंक्स, एक्सरसाइज की नहीं पड़ेगी जरूरत

आज की भागदौड़ भरी जिंदगी में गलत खानपान के चलते लगभग सभी बढ़ते वजन को लेकर परेशान हैं। बढ़ते वजन से छुटकारा पाने के लिए यदि आप ढेर सारे उपाय आजमाकर थक चुके हैं तो अब सोने से पहले ये 3 हेल्दी वेट लॉस ड्रिंक्स पीकर देखें आपको फर्क जरूर नजर आएगा। सबसे बड़ी बात तो यह है कि वजन घटाने के लिए आपको एक्सरसाइज या घंटों जिम में पसीना भी बहाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। आज हम आपको बताते हैं कौन से हैं वो 3 ड्रिंग्स जिनका सेवन करने से आप बढ़ते वजन से छुटकारा पा सकते हैं।

कैमोमाइल टी-
कैमोमाइल टी वजन घटाने के लिए सबसे अच्छी ड्रिंक मानी जाती है। रात को सोने से पहले कैमोमाइल टी का सेवन करने से बढ़ते वजन से जल्द ही छुटकारा मिल जाता है। ऐसा करने से न केवल आपका वजन नियंत्रित रहेगा बल्कि नींद भी अच्छी आएगी। कई अध्ययनों से पता चला है कि कैमोमाइल टी शुगर लेवल को नियंत्रित करके वजन घटाने में सहायता करती है।

दालचीनी की चाय-
बढ़ते वजन को नियंत्रित करने के लिए दालचीनी की चाय अच्छी नेचुरल ड्रिंक मानी जाती है। इस चाय में मेटाबॉलिज्म बढ़ाने के गुण मौजूद होने के साथ कई एंटीऑक्सीडेंट और एंटीबायोटिक गुण भी मौजूद होते हैं जिससे आपका कम समय में जल्दी वजन कम होता है। अगर आप दालचीनी की चाय पीते है तो फैट को जलाने में ये आपकी बहुत मदद करेगी।

मेथी की चाय-
आपको नींद न आने की समस्या और वजन बढ़ने की परेशानी दोनों ही है तो मेथी की चाय आपके लिए बेहद फायदेमंद साबित हो सकती है। किसी दिन आपको लगे कि आपने जरूरत से अधिक भोजन खा लिया है, तो यह चाय आपके पाचन में सुधार कर सकती है। सबसे पहले एक चम्मच मेथी एक गिलास पानी में रातभर भिगोकर रख दें। फिर सुबह इसे छानकर पानी अलग कर दें और इस पानी को गुनगुना कर रात में सोने से पहले पी लें। आप बहुत जल्दी ही मेथी की चाय से अपना वजन कंट्रोल कर लेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *