Breaking News

बढ़ते कोरोना संक्रमण के मामलों से सरकार समेत डरा आम आदमी, फिर बन रहे लॉकडाउन जैसे हालात

भारत में एक बार फिर कोरोना अपने पैर पसारता नजर आ रहा है। लगातार कोरोना के बढ़ते केस अब डराने लगे हैं। 27 दिनों बाद पिछले 24 घंटों में संक्रमण के नए मामले 14 हजार के लगभग आए हैं इसी से इसका अंदाजा लगा सकते हैं की हालत कितने भयावह होते जा रहे हैं। महाराष्ट्र, केरल, पंजाब और मध्यप्रदेश सहित कई राज्यों में एक बार से लॉकडाउन जैसे हालात बन गए हैं। केरल और महाराष्ट्र के कई जिलों में रोक लगा दी गई हैं। इस तरह बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार और आम लोगों की चिंता बढ़ गई है। पिछले 24 घंटे में कोरोना के 13,993 नए मामले दर्ज किए गए हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने शनिवार को यह जानकारी दी कि पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण से 101 लोगों ने अपनी जान गंवा दी है।

वैश्विक महामारी कोरोना के नए मामलों और एक्टिव मामलों में लगातार वृद्धि देखने को मिल रही है। स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से शनिवार को जारी ताजा आंकड़ों के अनुसार, बीते 24 घंटों में कोरोना के संक्रमण के 13,993 नए केस दर्ज किए गए हैं। साथ ही देश में संक्रमण के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 1,09,77,387 हो गई है। वहीं दूसरी तरफ पिछले 24 घंटों में कोरोना के कारण 101 मरीजों की जान चली गई, अब देश में कोरोना से जान गंवाने वालों की कुल संख्या 1,56,212 पहुंच गई हैं।

स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, पिछले 24 घंटों में 10,307 कोरोना मरीज ठीक हो गए हैं। साथ ही देश में अब तक 1,06,78,048 मरीज कोरोना को हराने में सफल रहे हैं। रोजाना दर्ज होने वाले मामलों की तुलना में ठीक होने वाले मरीजों की संख्या में कमी आई है। जबकि पिछले काफी वक्त से रोजाना आधार पर दर्ज होने वाले नए कोरोना मामलों की तुलना में ठीक होने वाले वाले मरीजों की संख्या ज्यादा थी। महाराष्ट्र और केरल में स्थिति भयावह होती जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *