Breaking News

बड़ी खबर: चीनी वैक्‍सीन लगवाने के बाद भी पाक PM इमरान खान को हुआ कोरोना, घर पर खुद को किया आइसोलेट

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए हैं. उनके विशेष सहायक ने ये जानकारी दी. राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवाओं, विनियमों और समन्वय पर प्रधान मंत्री के विशेष सहायक ने ट्वीट कर कहा, “पाकिस्तान के पीएम इमरान खान कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए हैं. उन्होंने घर पर खुद को आइसोलेट किया है.”

बता दें कि हाल ही में इमरान खान ने कोरोना के खिलाफ तैयार चीनी साइनोफार्म वैक्सीन का पहला टीका लगवाया था. अभी कुछ ही दिनों पहले राष्ट्रपति आरिफ अल्वी को भी वैक्सीन डोज दिया गया था. 68 वर्षीय खान के टीकाकरण की पुष्टि स्वास्थ्य मामलों के उनके विशेष सहायक डॉक्टर फैसल सुल्तान ने की थी.

बता दें कि देश के स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि अब तक यहां कुल संक्रमितों का आंकड़ा 623,135 है और मरने वालों की संख्या 13,799 है।
फिलहाल गंभीर हालात में 2,122 लोग अस्पताल में हैं वहीं अब तक 579,760 लोग संक्रमण से स्वस्थ हो चुके हैं। सिंध में 262,796 मामले सामने आए वहीं, पंजाब में 195,087 मामले हैं, खैबर पख्तूनख्वा की बात करें तो यहां कुल संक्रमितों का आंकड़ा 78,653 है। इसके अलावा देश की राजधानी इस्लामाबाद में 50,843 लोग कोरोना संक्रमित हैं। बलूचिस्तान में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 19,306 है। पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में 11,483 मामले हैं और गिलगित बाल्टिस्तान में 4,967 कोरोना संक्रमण के मामले हैं।

इन इलाकों में लगाया गया ‘स्मार्ट लॉकडाउन’
पंजाब प्रांत के स्वास्थ्य मंत्री यास्मीन रशीद ने कहा कि गुजरात, सियालकोट और हाफिजाबाद में लॉकडाउन लगाया गया है। उन्होंने बताया कि गुजरात में 30 मार्च तक, सियालकोट में 24 मार्च तक और हाफिजाबाद में 26 मार्च तक लॉकडाउन लागू रहेगा। स्मार्ट लॉकडाउन वाले इलाकों में सभी बाजार, शॉपिंग मॉल, कार्यालय और रेस्तरां बंद रहेंगे लेकिन सब्जी की दुकानें, अस्पताल, दवा की दुकानें, बेकरी, मांस और दूध की दुकानें खोलने की अनुमति दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *