Breaking News

बड़ी खबर: किसानों के समर्थन में अब पाकिस्तान में ट्रैक्टर रैली का आयोजन, खालिस्तानी आतंकी ने की ये बड़ी घोषणा !

कृषि कानूनों को लेकर देश में काफी दिनों से चल रहे किसान आंदोलन की आड़ में पाकिस्तान अपनी नापाक साजिशों को अंजाम देने में लगा है. इसका ताजा सबूत इस बात से मिलता है कि खालिस्तानी आतंकी गोपाल सिंह चावला ने घोषणा की है कि वह कानून के खिलाफ में पाकिस्तान में ट्रैक्टर रैली निकालेगा जो कि भारतीय सीमा तक जाएगी. आपको बता दें कि चावला मुंबई हमले के मास्टरमाइंड और लश्कर-ए-तैयबा के संस्थापक हाफिज सईद का सहयोगी भी है. उसे पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई से भी मदद मिलती है.

 

पाकिस्तान में ट्रैक्टर रैली निकालने का एकमात्र मकसद भारत में किसानों को भड़काना है. इस संबंध में चावला ने एक वीडियो क्लिप भी जारी किया है, जिसमें उसने अपनी रैली के लिए समर्थन मांगा है. चावला की यह ट्रैक्‍टर रैली ननकाना साहिब से शुरू होगी और भारतीय सीमा के पास वाघा बॉर्डर पर जाकर खत्म हो जाएगी.

गौरतलब है कि भारत में तीन कृषि कानूनों को वापस लिए जाने और फसलों पर न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) के लिए कानूनी गारंटी देने की मांग के साथ पंजाब, हरियाणा और देश के विभिन्न हिस्सों से आए हजारों किसान दो महीनों से अधिक समय से राष्ट्रीय राजधानी की विभिन्न सीमाओं पर प्रदर्शन कर रहे हैं.

क्या है मामला
कृषि क्षेत्र में बड़े सुधार के तौर पर सरकार ने सितंबर में तीन कृषि कानूनों को लागू किया था. सरकार ने कहा था कि इन कानूनों के बाद बिचौलिए की भूमिका खत्म हो जाएगी और किसानों को देश में कहीं पर भी अपने उत्पाद को बेचने की अनुमति होगी. वहीं, किसान तीनों कृषि कानूनों को रद्द करने की मांग पर अड़े हुए हैं. प्रदर्शन कर रहे किसानों का दावा है कि ये कानून उद्योग जगत को फायदा पहुंचाने के लिए लाए गए हैं और इनसे मंडी और न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) की व्यवस्था खत्म हो जाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *