Wednesday , September 28 2022
Breaking News

बेस्ट टीचर आइकन अवार्ड 2022 के लिए अयोध्या जनपद से शिक्षक श्री प्रकाश पाठक का हुआ चयन

उत्तर प्रदेश वर्ड रिकॉर्ड्स के अंतर्गत उत्तर प्रदेश बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में जनपद अयोध्या के शिक्षा क्षेत्र रुदौली से उच्च प्राथमिक विद्यालय, करीमपुर के विज्ञान शिक्षक श्री प्रकाश पाठक को शिक्षक दिवस 5 सितम्बर के अवसर पर शिक्षा में गुणवत्तापूर्ण कार्य के लिए ‘बेस्ट टीचर आइकन अवार्ड 2022 से सम्मानित किया जाएगा। संस्था के रिकार्ड एडवाइजर आयुष गुप्ता ने बताया कि अयोध्या जनपद से अपर प्राइमरी स्तर पर करीमपुर उच्च प्राथमिक विद्यालय के विज्ञान शिक्षक श्री प्रकाश पाठक को ग्रामीण क्षेत्र में अच्छी शिक्षा के लिए इन्हे इस अवार्ड से सम्मानित किया जा रहा है, जिसकी जानकारी मुख्यमंत्री जी व संबंधित विभाग को भी भेजी जा चुकी है।
उच्च प्राथमिक विद्यालय कंपोजिट करीमपुर के प्रभारी प्रधानाध्यापक विद्यासागर भीम ने अपने विद्यालय के विज्ञान शिक्षक श्री प्रकाश पाठक के चयन पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए बताया कि यह प्रतिदिन समय पर विद्यालय आकर बच्चों के गुणात्मक शिक्षा के लिए लगातार प्रयास करते हैं, चाहे अपने स्वयं के खर्चे से प्रयोगशाला निर्माण हो,एक्टिविटी व प्रोजेक्ट का निर्माण हो, इन सभी के लिए आगे आकर विद्यालय में अपना योगदान प्रदान करते हैं। उनके आने के बाद से न केवल विद्यालय में एडमिशन बढ़े हैं बल्कि शिक्षा की गुणवत्ता में भी गुणात्मक वृद्धि हुई है।प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष व प्रांतीय ऑडिटर नील मणि त्रिपाठी ने बताया कि जिला स्तर पर शिक्षक श्री प्रकाश पाठक के चयन से हम सभी गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं और हम इनके उत्तरोत्तर प्रगति की कामना करते हैं। इनके विद्यालय में ज्वाइन करने के बाद से ही विद्यालय में निरंतर प्रगति कर रहा है चाहे वह अमृत महोत्सव हो या जिला स्तर पर आयोजित प्रतियोगिताएं सभी में करीमपुर विद्यालय बढ़-चढ़कर प्रतिभाग कर रहा है व अपना स्थान बना रहा है.
चयनित शिक्षक श्री प्रकाश पाठक ने बताया कि हमारा उद्देश्य सरकारी विद्यालय को सीबीएसई विद्यालयों के तर्ज पर चलाना है, ग्रामीण क्षेत्र के बच्चों में प्रतिभाओं का अंबार लगा हुआ है, केवल आवश्यकता है तो उन्हें निखारने की। बेस्ट टीचर आईकॉन अवॉर्ड 2022 के चयन के लिए शिक्षक श्री प्रकाश पाठक को बीईओ राम शंकर,ब्लॉक अध्यक्ष अविनाश पाण्डेय, रामानुज तिवारी, अर्पित मिश्र, सत्येंद्र पाल सिंह, प्रियंका सिंह, शिक्षिका नाहिद उस्मान, एआरपी जितेंद्र तिवारी, राम सुरेश, विजय प्रताप सिंह सहित अन्य शिक्षकों ने अपनी शुभकामनायें दी है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *