Breaking News

बृज भूषण पर FIR हो गई, मांगें भी मान लीं, अनुराग ठाकुर का पहलवानों से अनुरोध- अब धरना खत्म करें

भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के प्रमुख और भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोपों को लेकर दिल्ली के जंतर-मंतर पर विरोध प्रदर्शन कर रहे पहलवानों से खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने धरना खत्म करने का अनुरोध किया है।

केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने आंदोलनरत पहलवानों से आंदोलन वापस लेने की अपील की है। लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स (केआईयूजी) के लोगो लॉन्च किया गया। इसमें भाग लेने गए केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने पहलवानों के विरोध पर अपनी बात रखी और पहलवानों से अपील करते हुए कहा कि प्राथमिकी दर्ज की गई है, इसलिए पहलवानों को अब अपना आंदोलन खत्म कर देना चाहिए। उन्होंने कहा कि एक कमेटी बनाने की मांग थी और वो बनी, दिल्ली पुलिस ने एफआईआर दर्ज की, सुप्रीम कोर्ट ने भी फैसला सुनाया। दिल्ली पुलिस निष्पक्ष जांच कर रही है। मैं खिलाड़ियों से अनुरोध करता हूं कि उनकी मांगों को पूरा किया जा रहा है और वे जांच पूरी होने दें।

उन्होंने कहा कि किसी के ऊपर तीन करोड़ किसी के ऊपर दो करड़ो खर्च किए गए हैं। जहां तक खिलाड़ियों की मांगों का सवाल है मैं कहूंगा की निष्पक्ष चुनाव की बात थी तो आईओए वो भी करवाएगा। मांग थी कि एक कमेटी का गठन हो तो वो भी कर दी गई है। एफआईआर दर्ज करने की बात थी वो भी कर दी। दिल्ली पुलिस निष्पक्ष जांच कर रही है और सुप्रीम कोर्ट ने अपना निर्णय दे दिया। मेरा प्रदर्शन कर रहे खिलाड़ियों से अनुरोध है कि जो उनकी मांगे थी उन्हें पूरा किया गया है। कोर्ट ने अपना निर्णय दिया है और निष्पक्ष जांच को पूरा होने दें। दूध का दूध पानी का पानी और कड़ी कार्रवाई जो भी होगा वो दिल्ली पुलिस कानून के तहत करेगी।