Breaking News

बुध की सीधी चाल शुरू, इन 7 राशियों के लिए बेहद शुभ, कन्या के लिए वरदान से कम नहीं

ग्रहों का मार्गी होना ज्योतिष में काफी अहम माना जाता है. जब भी कोई ग्रह राशि परिवर्तन करता है या मार्गी व वक्री चाल चलता है. तो कुछ राशियों पर इनका शुभ प्रभाव पड़ता है तो कुछ राशियों के लिए अशुभ होता है. 3 नवंबर को बुध देव तुला राशि में मार्गी यानि सीधी चाल शुरू करेंगे. 28 नवंबर को वह तुला से वृश्चिक राशि में प्रवेश करेंगे. बुध की सीधी चाल सात राशियों के लिए बेहद शुभ है और बुध का मार्गी होने से राशियों के जीवन में खुशहाली आएगी. तो आइए जानते हैं कि कौन-सी हैं वो सात राशियां जिनके लिए बुध की सीधी चाल बेहद शुभ है.

सात राशियों के जीवन में आएंगी खुशियां

मेष राशि
बुध के मार्गी होने से राशियों के नया व्यापार आरंभ करने और नए अनुबंध पर हस्ताक्षर करने के अवसर आएंगे. व्यापारियों के लिए यह योग वरदान समान है. लाभ चाहते हैं तो कोई भी काम पूरे मन के साथ करें. शादी विवाह से संबंधित बातचीत सकारात्मक रहेगी.

सिंह राशि
बुध के मार्गी होने की अवधि में सिंह राशि के जातकों के आय के साधन बढ़ेंगे. हो सकता है रुका पैसा वापस मिल जाए. धर्म-कर्म के मामलों में हिस्सा लेंगे और दान आदि करेंगे. कठिन परिस्थितियों को नियंत्रण कर सकेंगे और साहस के बल पर सही निर्णय लेंगे.

कन्या राशि
इस राशि के लोगों के लिए मार्गी होने की अवधि किसी वरदान से कम नहीं होती. अगर किसी नए काम की शुरुआत के बारे में विचार कर रहे हैं तो वह जरूर सफल होगा. बिना देरी किए अपने कार्यों की शुरुआत करें. इससे आर्थिक पक्ष मजबूत होगा. परिवार में खुशहाली रहेगी. राशियों के मकान वाहन खरीदने के योग भी हैं.

तुला राशि
काफी लंबे वक्त से रुके कार्यों का निपटारा होगा और सभी काम बिना किसी विघ्न के पूरे होंगे. समाज में पद प्रतिष्ठा बढ़ेगी. सत्ता पर विराजमान लोगों को भरपूर लाभ मिलेगा. किसी सम्मान अथवा पुरस्कार का ऐलान हो सकता है. दान के साथ धर्म-कर्म के कार्यों में हिस्सा लेंगे. दिवाली के बाद किसी कारण मन अशांत हो सकता है और इसका असर सेहत पर पड़ेगा. इसलिए सेहत का ध्यान रखें.

धनु राशि
मार्गी बुध कई तरह के अप्रत्याशित परिणाम दिलाएंगे. रुका धन वापस मिलने के संकेत हैं और आय के साधन भी बढ़ेंगे. विद्यार्थियों पर मार्गी बुध का असर बेहद शुभ होगा और नए दंपति के लिए संतान प्राप्ति के योग बन रहे हैं. कोर्ट-कचहरी के मामलों में फैसला आपके पक्ष में आने की उम्मीद है.

मकर राशि
रोजगार की दिशा में किए गए कार्य सफल होंगे. नौकरी के लिए अगर स्थान परिवर्तन के बारे में विचार कर रहे हैं तो अवधि बेहद शुभ है. समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा. दोस्तों व परिवार के सदस्यों द्वारा सहयोग मिलेगा और हर कोई आपके कार्यों की तारीफ करेगा.

कुंभ राशि
नौकरी-व्यापार में उन्नति मिलेगी. जिम्मेदारियां बढ़ सकती हैं. अब तक जो लोग आपको नीचा दिखाने का प्रयास कर रहे थे वही अब आपकी मदद करेंगे. यात्रा के योग बन रहे हैं. धर्म और अध्यात्म की तरफ झुकाव रहेगा. संतान संबंधित इच्छा पूर्ण हो सकती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *