Breaking News

बीजेपी संसदीय दल की बैठक, जेपी नड्डा की सांसदों को नसीहत, कहा- संपर्क में रहें और कमियों को दूर करें

शीतकालीन सत्र के अंतिम बीजेपी संसदीय दल की बैठक में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने सभी पार्टी सांसदों को संगठन के साथ बेहतर तालमेल बनाने की नसीहत देते हुए कहा है कि सांसदों को अपने-अपने जिलों के जिलाध्यक्ष और सभी मंडल अध्यक्षों के साथ लगातार संपर्क में रहना चाहिए और साथ ही निरंतर संवाद भी बनाए रखना चाहिए. जेपी नड्डा ने सांसदों को सशक्त बूथ और पन्ना प्रमुख स्तर पर भी जुड़ने और कमियों को दूर करने की नसीहत दी.

दिल्ली के अंबेडकर अंतरराष्ट्रीय केंद्र में आज मंगलवार को हुई बीजेपी संसदीय दल की बैठक को संबोधित करते हुए जेपी नड्डा ने सभी सांसदों को संसद के आगामी ( बजट सत्र ) सत्र से पहले सांसद खेल स्पर्धा को पूर्ण कर लेने को भी कहा. साथ ही नड्डा ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिवस, 25 दिसंबर को सुशासन दिवस के तौर मनाने का भी जिक्र किया.

वोकल फॉर लोकल को लेकर बैठक में प्रजेंटेशन

संसदीय दल की बैठक के बाद संसदीय कार्य राज्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने बताया कि बैठक में वोकल फॉर लोकल और आत्मनिर्भर भारत के प्रयोग को लेकर प्रजेंटेशन दिया गया. कानून मंत्री किरन रिजिजू ने चुनाव सुधार से जुड़े महत्वपूर्ण विधेयक (जो सोमवार को लोकसभा से पारित हुआ था) के बारे में सांसदों को बताया.

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने अपने संबोधन में खास तौर से स्वस्थ्य बालक – बालिका स्पर्धा का जिक्र करते हुए सभी सांसदों को इसे अपने-अपने क्षेत्र में भी शुरू करने को कहा है. उन्होंने सांसदों से आह्ववान किया कि देश भर में अभी भी 6 करोड़ 27 लाख पात्र बच्चे आंगनबाड़ी से नहीं जुड़े हुए हैं. सांसदों को इन सभी बच्चों को आंगनबाड़ी कार्यक्रम से जोड़ने के लिए प्रयास करना चाहिए. उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय अध्यक्ष ने सभी सांसदों को संगठन से जुड़ने की भी नसीहत दी.

बैठक में संसद के शीतकालीन सत्र में अब तक हुए विधायी कार्यों और शेष बचे हुए दिनों में जिन विधेयकों को पारित करवाना है, उसे लेकर भी चर्चा हुई.

PM मोदी और रक्षा मंत्री राजनाथ नहीं हो सके शामिल

संसद के वर्तमान शीतकालीन सत्र के दौरान बीजेपी संसदीय दल की यह दूसरी बैठक है. राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की अध्यक्षता में हुई बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, राज्य सभा में सदन के नेता और केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल, कानून मंत्री किरन रिजिजू समेत सरकार के ज्यादातर मंत्री और बीजेपी सांसद भी शामिल हुए.

बीजेपी संसदीय दल की आज की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह अपने पूर्वनिर्धारित कार्यक्रमों के चलते शामिल नहीं हो सके जबकि संसदीय कार्यमंत्री प्रह्लाद जोशी स्वास्थ्य कारणों से शामिल नहीं हो पाए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *