Breaking News

बीजेपी के लिए बुरी खबर, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष की कोरोना से मौत, सीएम ने जताया शोक

भारतीय जनता पार्टी की झारखंड इकाई के पूर्व अध्यक्ष और जमशेदपुर लोकसभा सीट के पूर्व सांसद लक्ष्मण गिलुआ की आज मृत्यु हो गई. गिलुआ कुछ दिन पहले कोरोना संक्रमित हो गए थे. उनके निधन पर प्रदेश के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन सहित झारखंड के कई बीजेपी नेताओं ने शोक जताया है. झारखंड विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष बाबूलाल मरांडी और केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने गिलुआ के निधन को अपूरणीय क्षति बताया है. आपको बता दें कि झारखंड में सरकार के तमाम दावों के बावजूद कोरोना वायरस का संक्रमण लगातार फैलता जा रहा है. बीते दिनों भी प्रदेश में कोरोना की वजह से एक ही दिन में 149 लोगों की मौत हो गई.

पूर्व बीजेपी सांसद लक्ष्मण गिलुआ के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने इसे झारखंड की राजनीति के लिए क्षति बताया है. सोरेन ने ट्वीट करते हुए कहा है, ‘पूर्व सांसद और पूर्व भाजपा प्रदेश अध्यक्ष आदरणीय लक्ष्मण गिलुवा जी के निधन की सूचना से अत्यंत मर्माहत हूं. वह एक सरल स्वभाव के व्यक्ति थे. झारखण्ड की राजनीति में उनकी कमी हमेशा खलेगी. परमात्मा दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान कर परिवार को दुःख की घड़ी सहन करने की शक्ति दे.’

पूर्व सीएम और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष बाबूलाल मरांडी ने भी पूर्व सांसद लक्ष्मण गिलुआ के निधन पर शोक संवेदना प्रकट की है. उन्होंने ट्विटर पर लिखा, ‘झारखंड भाजपा के पूर्व अध्यक्ष श्री लक्ष्मण गिलुआ जी का निधन मेरे लिए व्यक्तिगत क्षति है. इनका यूं चला जाना पूरे राज्य के लिए एक अपूरणीय क्षति है. ईश्वर उन्हें अपने श्रीचरणों में स्थान दें व परिजनों को साहस प्रदान करें. विनम्र श्रद्धांजलि, ॐ शांति.’ मरांडी के अलावा केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने भी गिलुआ के निधन को पार्टी के लिए क्षति कहा है. केंद्रीय मंत्री और पूर्व सीएम ने कहा, ‘लक्ष्मण गिलुआ के निधन से पार्टी को अपूरणीय क्षति हुई है. भगवान उन्हें अपने श्रीचरणों में स्थान प्रदान करें और उनके परिवार को यह दुःख सहन करने की शक्ति प्रदान करें.’ गौरतलब है कि कोरोना संक्रमण की वजह से झारखंड समेत पिछले कुछ दिनों में देशभर में कई नेताओं का निधन हो गया है. यूपी के बरेली के नवाबगंज के विधायक की भी बुधवार को कोरोना संक्रमण की वजह से मौत हो गई.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *