Wednesday , September 28 2022
Breaking News

बिहार में मदरसों के सर्वे की मांग की, केंद्रीय मंत्री का आया ये बयान

पटना: बिहार में मदरसों और मस्जिदों के सर्वे की मांग को लेकर बीजेपी और सत्तारूढ़ महागठबंधन की पार्टी सहयोगी हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा आमने-सामने आ गई हैं. जहां बीजेपी के केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने उत्तर प्रदेश की तर्ज पर बिहार में मदरसों के सर्वेक्षण की मांग की है. तो वहीं, हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा ने बिहार में RSS के सभी कार्यालयों का सर्वेक्षण की मांग की है. दरअसल, केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि बिहार में मदरसों का सर्वे किया जाना चाहिए.

विशेष रूप से सीमांचल जैसे सीमावर्ती क्षेत्रों में सर्वे बेहद जरूरी है. क्योंकि यह बंगाल, नेपाल और बांग्लादेश से सटे हुए हैं. गिरिराज सिंह ने कहा कि मदरसे और मस्जिद में कौन रह रहा है, उनकी गतिविधियां क्या हैं और क्या उनकी गतिविधियां देश के खिलाफ हैं, इसके लिए सर्वेक्षण किया जाना चाहिए. वहीं, केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह की इस मांग के बाद सत्तारूढ़ महागठबंधन के सहयोगी हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा ने राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (RSS) के सभी ऑफिसों का सर्वे कराने की मांग की है.

पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी के हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के प्रवक्ता दानिश रिजवान ने दावा किया कि RSS बिहार में सरकार को अस्थिर करने का प्रयास कर रहा है. इतना ही नहीं, रिजवान ने आरोप लगाते हुए कहा कि इसके लिए वे दंगे भड़काने के लिए विस्फोट और दंगे भी भड़का सकते हैं. HAM के प्रवक्ता दानिश रिजवान ने कहा कि हम नीतीश कुमार से बिहार में RSS के सभी कार्यालयों का सर्वेक्षण करने और जांच का आदेश देने की मांग करते हैं क्योंकि यह अधिक महत्वपूर्ण है. उन्होंने कहा कि राज्य में सरकार बदलने के बाद RSS प्रदेश सरकार को अस्थिर करने के लिए राज्य में विस्फोट और आतंकवादी हमले करवा सकता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *