Wednesday , September 28 2022
Breaking News

बिहार में बारिश के बीच वज्रपात ने बरपाया कहर, एक ही दिन में 23 लोगों की मौत

बिहार (Bihar) में पिछले कुछ दिनों से हो रही बारिश (rain) के बीच वज्रपात (Thunderclap) का भी सिलसिला लगातार जारी है. सोमवार की शाम को बिहार के विभिन जिलों में बारिश के साथ-साथ वज्रपात की भी घटना हुई. वज्रपात के कारण सोमवार को बिहार में 23 लोगों की मौत (Death) हो गई. इस घटना में 8 बच्चे समेत आधा दर्जन लोग झुलस भी गए हैं.

वज्रपात की घटना में जहां अररिया और पूर्णिया में चार-चार लोगों की मौत हुई है वहीं सुपौल में तीन, सहरसा, बांका और जमुई में दो-दो लोगों की मौत हुई है. रोहतास जिला के डेहरी अनुमंडल क्षेत्र के अकोढ़ीगोला के धरहरा में पुराने शिव मंदिर के गुंबद पर अचानक वज्रपात हो गया. इस घटन में मंदिर के गुंबद में दरारे नहीं पड़ीं लेकिन मंदिर से धुंआ निकलने लगा. ठनका गिरने से मंदिर को काफी नुकसान पहुंचा. मंदिर के चारों ओर से धुआं निकलने लगा.

स्थानीय लोगों ने अपने मोबाइल के कैमरे में इस दृश्य को कैद किया. बताया जाता है कि यह शिव मंदिर काफी पुराना है. मंदिर के गुम्बद से धुंआ निकलता हुआ देख बहुत से लोग इकट्ठा हो गए. बिहार के अलग-अलग जिलों में हो रही मूसलाधार बारिश के बीच आकाशीय बिजली भी कहर ढाह रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *