Breaking News

बिहारः छठ महापर्व के दौरान विभिन्न घाटों पर डूबने से 41 लोगों की मौत, दो लापता

बिहार (BIHAR) में छठ महापर्व (chhath festival) के दौरान विभिन्न घाटों पर डूबने से 41 लोगों की जान (41 people died due to drowning) चली गई और दो लापता (two missing) हैं। सबसे ज्यादा कोसी, सीमांचल और पूर्वी बिहार में 22 लोग काल की गाल में समा गए। वहीं उत्तर बिहार में भी 10 लोगों की असामयित मौत हुई, जबकि एक लापता है। रोहतास, बेगूसराय, कैमूर और शेखपुरा में सात लोग अपनी जान गंवा बैठे। दूसरी ओर पटना के गौरीचक में भी तीन की मौत हो गई। राज्य सरकार की ओर से मृतकों के परिजन को 4-4 लाख रुपये का अनुदान दिया जाएगा।

सहरसा के सलखुआ प्रखंड में दो तथा सिमरी बख्तियारपुर, महिषी व नवहट्टा प्रखंड में एक-एक बच्चे की मौत हो गयी। मृतकों में 4 लड़के और एक लड़की शामिल हैं। सुपौल में दो लड़के और एक लड़की की जान चली गयी। पूर्णिया में डूबने वालों में तीन लड़के और दो लड़कियां हैं। जिनमें कसबा नगर परिषद के दोगच्छी कोसी धार में छठ घाट पर रविवार की दोपहर नहाने के दौरान डूबने से एक ही परिवार के तीन बच्चों की मौत हो गई। धमदाहा थाना क्षेत्र के चंदरही के गांव में घाट की सफाई के दौरान पैर फिसलने से 10 वर्षीय निधि की मौत हो गयी।

कटिहार में डूबने से तीन की मौत हुई। कदवा में रीगा नद में 25 वर्षीय युवक और कोढ़ा थाना क्षेत्र के गेड़ाबाड़ी बस्ती में पहले अर्घ्य के दौरान बैरिकेंडिग पार कर गहरे पानी में जाने से 11 वर्षीय बच्चे की डूबने से मौत हो गई। जबकि बरारी थाना क्षेत्र की विशनपुर पंचायत के बकिया रानी चक काली मंदिर के पास छठ घाट बनाने के दौरान 29 अक्टूबर को डूबे 15 वर्षीय किशोर प्रिंस कुमार का शव सोमवार को मिला।

समस्तीपुर, मुजफ्फरपुर, मधुबनी और सीतामढ़ी जिले में भी डूबने की घटनाओं से अफरातफरी मची रही। समस्तीपुर में छह, मुजफ्फरपुर में तीन और मधुबनी में एक की डूबने से मौत हुई है। सीतामढ़ी में बागमती की उपधारा में डूबकर एक युवक लापता है। समस्तीपुर के मोरवा में वरुणा पुल के निकट घाट बनाने के दौरान रविवार को नून नदी में डूबने से बलबीरा निवासी वीरेंद्र कुमार शर्मा के पुत्र विशाल कुमार(18) व स्वर्गीय सुरेंद्र कुमार शर्मा के मंतोष कुमार(16) की मौत हो गई।

वहीं सोमवार सुबह मोरवा दक्षिणी पंचायत में तालाब में नहाने के दौरान सरायरंजन के जितवारपुर कुम्मिरा निवासी विश्वनाथ पासवान का पुत्र उदित कुमार (16) की मौत हो गई। इधर, विभूतिपुर के केराई में छठ घाट बना नहाने के दौरान बैंती नदी में डूबने से अमित कुमार(19) की मौत हो गई। विद्यापतिनगर की कांचा पंचायत में पोखर में डूबने से संजय साह(50) और रोसड़ा के महुली में छठ घाट पोखर में डूबने से अमित कुमार (14) की मौत हो गई।

मधुबनी के मधवापुर में छठ घाट बनाने के दौरान त्रिमुहान धौंस नदी में डूबने से रौशन कुमार यादव (18) की मौत होग गई। इधर, सीतामढ़ी के रुन्नीसैदपुर थाना के इब्राहीमपुर में बागमती की उपधारा के समीप स्थित छठ घाट पर सोमवार को नहाने के दौरान एक युवक डूब गया। देर शाम तब उसका पता नहीं चल सका था।

बेगूसराय के साहेबपुरकमाल के फुलमलिक गांव के समीप गंगा नदी किनारे छठ घाट बनाने के दौरान एक युवक डूब गया वहीं कैमूर के मरिचांव गांव में रविवार की शाम तालाब में ईख गाड़ने गए दो किशोर डूब गए, जिसमें एक की मौत हो गई, जबकि दूसरा बच निकला। उधर, दुर्गावती व रामगढ़ थाना क्षेत्र में दो अलग अलग जगहों पर दो युवक नदी में डूब गए। दुर्गावती में कर्मनाशा नदी में यूपी के युवक की डूबकर मौत हो गयी । वहीं शेखपुरा में भी डूबने से एक बच्चे की मौत हो गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *