Breaking News

बिना कपड़ों के 150 मिनट तक बर्फ में लेटा रहा यह शख्स, तोड़ दिए कई रिकार्ड- देखें तस्वीरें

बर्फ में थोड़ी देर हाथ रखने से सबकुछ सुन्न पड़ जाता है, लेकिन एक शख्स है जिसने पूरे शरीर को इतनी देर तक बर्फ में रखा कि टाइम जानने के बाद लोग हैरान रह गए। खबर के मुताबिक, शनिवार को एक ऑस्ट्रेलियाई शख्स ने बर्फ में सबसे ज्यादा देर तक रहने का अपना ही रिकॉर्ड तोड़ दिया। Josef Koeberl ढाई घंटे से ज्यादा समय तक एक कांच के बॉक्स में रहे, जो बर्फ से भरा था। बॉक्स में 200 किलोग्राम से ज्यादा बर्फ थी, जिसमें Josef सिर्फ स्विम ट्रंक पहनकर खड़े थे।

बिना कपड़ों के 2 घंटे तक बर्फ के अंदर रहे शख्स ने बनाया रिकॉर्ड

जमा देने वाले तापमान में दर्द झेलकर भी लंबे समय तक खड़े रहने वाले जोसेफ का कहना है कि वो सकारात्मक इमोशन्स पर फोकस कर रहे थे। इन भावों के कारण ही वह अपना रिकॉर्ड तोड़ने में कामयाब रहे। इस पूरा घटनाक्रम के दौरान छोटी सी भीड़ मौजूद रही।

Limca Book Of World Records News in Hindi | Limca Book Of World Records की  खबरें, ताज़ा और ब्रेकिंग न्यूज़ - News18 India

बताया जा रहा है साल 2019 में जोसेफ ने 30 मिनट बर्फ में बिताए थे। उन्होंने बताया कि जब लोगों की मदद से वो फ्रीजर बॉक्स से बाहर आए तो उन्हें सूरज की रोशनी ने बड़ा सुकून दिया! जोसेफ कहते हैं कि वो अगली बार फिर लॉस एंजेलिस में अपना ये वाला रिकॉर्ड तोड़ेंगे। उनकी टीम ने कहा कि ये जोसेफ का वर्ल्ड रिकॉर्ड है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *