Breaking News

बारिश के लिए टोने-टोटके का लिया सहारा, गांव के मुखिया को लोगों ने गधे पर बैठाकर घुमाया

मध्य प्रदेश(Madhya Pradesh) के विदिशा(Vidisha) से एक हैरान करने वाला मामला प्रकाश में आया है। जहां बारिश न होने की वजह से परेशान ग्रामीणों ने इंद्रदेव को खुश करने के लिए गांव के मुखिया(chief) को गधे पर बैठाकर पूरे गांव में घुमाया। ग्रामीणों का मानना है कि ऐसा करने से भगवान खुश होते हैं।

बता दें कि अंधविश्वास के चलते मध्यप्रदेश में पहले भी इस तरह के टोने-टोटके(sorcery) किए जा चुके है।  इसके पहले भी जब गांव में बारिश नहीं हुई थी तो ग्रामीणों ने मेढक-मेढकी की शादी कराई थी। वहीं अब एक बार फिर ऐसा ही कुछ टोटका किया गया है। बारिश के लिए गांव के मुखिया को गधे पर बैठाकर पूरे गांव में घुमाया गया. इतना ही नहीं गांव की बुजुर्ग महिलाओं ने गधे पर बैठे सरपंच की आरती भी उतारी।

ग्रामीणों का मानना है कि गांव का मुखिया अगर गधे की सवारी कर भगवान से प्रार्थना करें तो बारिश जल्दी होती है. इसलिए पंचायत रंगई के सरपंच सुशील वर्मा गधे पर बैठकर ढोल नगाड़ो के साथ पूरे गांव में घूमते हुए गणेश मंदिर पहुंचे. जहां पर उन्होंने भगवान गणेश से जल्दी बारिश होने के लिए प्रार्थना की.

सरपंच सुशील वर्मा(sushil verma) ने बताया कि उन्होंने अपने बुजुर्गो से सुना था कि ऐसा टोटका करने से बारिश होने लगती है और इसलिए उन्होंने गधे की सवारी करने का फैसला किया. वहीं गांव के रहने वाले एक शख्स हरिओम(Hariom) ने बताया कि उज्जैन में एक बार ऐसा टोटका किया था फिर वहां पर झमाझम बारिश हुई. वहीं जब गांव के लोगों ने सरपंच से कहा तो वह इस बात के लिए जल्दी ही तैयार हो गए.

 

बता दें कि मध्य प्रदेश के कई जिलों में बारिश न होने से लोग परेशान हैं, बारिश ना होने से उनकी फसलों को नुकसान हो रहा है। जिससे किसानों की चिंता बढ़ गई है। जिसके बाद अब बारिश के लिए लोग तरह-तरह के टोटके करते नजर आ रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *