Breaking News

बाजार में लगी भीषण आग, 20 से अधिक दुकानें जलकर खाक, हादसे में तीन लोगों की मौत

बांग्लादेश (Bangladesh) के दक्षिणी हिस्से में स्थित एक बाजार में भीषण आग लग गई है. ये बाजार रोहिंग्या कैंप्स (Fire Near Rohingya Camp) के पास है. हादसे में कम से कम तीन लोगों की मौत हो गई है. शुक्रवार को लगी इस आग में 20 से अधिक दुकानें जलकर खाक हो गईं. इस घटना की जानकारी पुलिस और गवाहों ने दी है. स्थानीय पुलिस प्रमुख अहमद सांतुर मुर्शीद ने कहा कि दमकलकर्मियों को आग काबू करने में घंटों का समय लग गया. जिसके बाद मलबे से शवों को बाहर निकाला गया.


आग शुक्रवार तड़के लगी थी, जिसके कारण शिविरों में सो रहे रोहिंग्या उठ गए. एक दुकान के मालिक सइदुल मुस्तफा की मौत हो गई है. हालांकि अभी तक आग लगने के पीछे का कारण पता नहीं चल सका है. अभी एक हफ्ते पहले भी कैंप में भीषण आग लग गई थी (Fire in Rohingya Camps), जिसमें 15 लोगों की मौत हो गई थी और 560 अन्य लोग घायल हुए थे. इसके साथ ही 45 हजार लोगों को बेघर होना पड़ा है.

बालुखली कैंप में लगी थी आग

बीते महीने लगी ये आग देश के उत्तरी हिस्से में स्थित रोहिंग्या शरणार्थियों (Rohingya Refugees) के कैंप में लगी थी. आग कॉक्स बाजार जिले के बालुखली कैंप में लगी थी. कम से कम चार ब्लॉक्स आग की चपेट में आ गए थे. उस समय सरकार के शरणार्थी, राहत और प्रत्यावर्तन आयोग के अतिरिक्त आयुक्त मोहम्मद शमसुद दौजा ने कहा था कि आग को काबू में करने के लिए दमकलकर्मियों की चार यूनिट को लगाया गया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *