Breaking News

बांग्लादेश टेस्ट के बाद दांव पर आया इस दिग्गज भारतीय खिलाड़ी का करियर, पहले मैच में पूरी तरह रहा फ्लॉप

बांग्लादेश के खिलाफ चटगांव के जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम में खेले पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने एक आसान जीत दर्ज की. इस मैच में भारतीय गेंदबाजों का बोलबाला रहा, खासकर कुलदीप यादव और अक्षर पटेल की फिरकी ने टीम को आसान जीत दिलाई. लेकिन टीम का एक दिग्गज खिलाड़ी चटगांव टेस्ट में पूरी तरह फ्लॉप रहा. जिसके बाद इस खिलाड़ी के लिए अब टेंशन बढ़ सकती है.

जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम की स्पिन फ्रेंडली पिच पर कभी स्पिनर्स ने कमाल का प्रदर्शन किया, लेकिन भारत के दिग्गज स्पिनर आर अश्विन इस मैच में गेंद से कमाल नहीं दिखा सके. आर अश्विन पूरे ही मैच में विकेट लेने के लिए तरसते नजर आए. दूसरी तरफ कुलदीप यादव और अक्षर पटेल ने मिलकर कुल 13 विकेट अपने नाम किए.

आर अश्विन ने मैच की पहली पारी में 10 ओवर गेंदबाजी की थी, जिसमें उन्होंने 34 रन खर्च किए, लेकिन वह विकेट हासिल करने में नाकाम रहे थे. वहीं, दूसरी पारी में आर अश्विन ने 27 ओवर गेंदबाजी करते हुए 75 रन दिए और 1 ही विकेट झटक सके. हालांकि आर अश्विन ने पहली पारी में बतौर बल्लेबाज काफी शानदार प्रदर्शन किया और 58 रन की पारी खेली थी.

रविचंद्रन अश्विन टेस्ट क्रिकेट में भारत के सबसे सफल गेंदबाजों में से एक हैं. ये भारत के लिए उनका 87वां था, इन मैचों में रविचंद्रन अश्विन के नाम 443 विकेट हैं. अश्विन टेस्ट में अच्छी बल्लेबाजी भी करते हैं. उनके नाम टेस्ट में 2989 रन दर्ज हैं, जिसमें 13 अर्धशतक और 5 शतक शामिल हैं. वह भारत के लिए 113 वनडे और 65 टी20 मैच भी खेल चुके हैं.

कुलदीप यादव ने इस मैच में कुल 8 विकेट अपने नाम किए. पहली पारी में उन्होंने 5 विकेट और दूसरी पारी में 3 विकेट हासिल किए. वहीं, अक्षर पटेल ने पहली पारी में 1 विकेट और दूसरी पारी में 4 विकेट अपने नाम किए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *