Breaking News

बहानेबाज टीचर ने लीं 3 साल में 769 छुट्टियां, बीमारी के नाम पर छुट्टी लेकर करता था दूसरी नौकरी, कोर्ट ने सुनाया फैसला

आमतौर पर बच्‍चे स्‍कूल (School) न जाने के लिए तरह-तरह के बहाने बनाते हैं लेकिन इटली के एक स्‍कूल में तो हद हो गई. यहां के टीचर (Teacher) ने ऐसे-ऐसे बहाने बनाकर 769 दिन की छुट्टियां लीं कि जिसे भी इस बारे में पता चला वो हैरान रह गया. गणित के इस टीचर (Maths Teacher) ने ये इतनी सारी छुट्टियां अपनी महज 3 साल की नौकरी में ली हैं. जिसमें से करीब 2 साल वो स्‍कूल से गायब रहा.

पहले बनाया बीमारी का बहाना

सिसिली के रहने 47 वर्षीय स्काईविंग को इटली (Italy) के पोर्डेनोन के एक स्कूल में नौकरी मिली. कुछ ही दिन स्‍कूल आने के बाद उसने तरह-तरह के बहाने बनाकर छुट्टियां लेनी शुरू कीं. पहले तो उसने बीमार होने के नाम पर ढेर सारी छुट्टियां लीं. इसके बाद अपने छोटे बच्‍चे की देखभाल के नाम पर कई छुट्टियां लीं. तंग आकर स्‍कूल ने उससे मेडिकल सर्टिफिकेट मांगा तो टीचर आनाकानी करने लगा. जब टीचर 3 साल (करीब 1,095 दिन) में 769 छुट्टियां ले चुका तो स्‍कूल ने पुलिस में उसकी शिकायत कर दी.

फिर सामने आई ऐसी सच्‍चाई

द सन की रिपोर्ट के मुताबिक जब पुलिस ने इस मामले की जांच की कि आखिरी इतनी छुट्टियां टीचर ने क्‍यों ली, तब हैरान करने वाली सच्‍चाई सामने आई. पता चला कि स्‍काईविंग स्‍कूल से गायब रहकर कहीं और नौकरी कर रहा था. वह कंसल्‍टेंसी का काम करता था और कई कंपनियों के साथ किए गए एग्रीमेंट के चलते इटली में कई जगह ट्रैवल भी करता था. इसके जरिए उसने £82,000 (करीब 83 लाख रुपये) कमाए.

स्‍कूल से भी बटोरे पैसे

छुट्टियों के दौरान वह अपनी बीमारी और चाइल्‍ड केयर के नाम पर पैसे बटोरता रहा. उसने £11,000 (11 लाख रुपये से ज्‍यादा) का क्‍लेम किया है. अब पूरा मामला कोर्ट में पहुंचने के बाद जज ने उससे दोनों रकम जब्‍त करने के लिए कहा है. इसके खिलाफ आरोपी के वकील ने याचिका भी लगाई लेकिन कोर्ट ने उसे खारिज कर दिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *