Breaking News

बहन की विदाई से पहले शहीद हुआ भाई, CRPF ने शादी में ऐसे निभाया फर्ज

शादी-ब्याह का सीजन चल रहा है और ऐसे में कई वीडियोज और फोटोज देखने को मिल रही है. कुछ तस्वीरें ऐसी भी दिख जाती हैं जिनको देखकर आंखों में पानी आना तो तय होता है. इसी कड़ी में कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर छाई हुई हैं, जिसमें सीआरपीएफ जवानों समूह दिखाई दे रहा है. आपको बता दें ये सभी कांस्टेबल शैलेंद्र प्रताप सिंह की बहन की शादी में शामिल हुए थे. मालूम हो, कांस्टेबल शैलेंद्र प्रताप सिंह पिछले साल पुलवामा हमले के दौरान शहीद हो गए थे. जब वह ड्यूटी के दौरान शहीद हुए थे तब वह केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल की 110वीं बटालियन में तैनात थे. इंडिया टुडे के अनुसार, कॉन्स्टेबल सिंह के सहयोगी उत्तर प्रदेश में उनकी बहन ज्योति की शादी में पहुंचे और उन फर्ज़ को पूरा किया जो आमतौर पर दुल्हन के भाई निभाते हैं.

अब वायरल हो रही पिक्चर्स सोशल मीडिया प्लेटफार्म ट्विटर पर शेयर की गई हैं. इन तस्वीरों को आप सीआरपीएफ के पेज पर देख सकते हैं. शेयर की गई तस्वीरों से पता चलता है कि ‘वर्दी में पुरुष’ दुल्हन को मंडप तक ले गए – एक ऐसा कार्य जो आमतौर पर भाइयों द्वारा किया जाता है. फोटोज को शेयर करते हुए ट्वीट में लिखा गया- बड़े भाइयों के रूप में, सीआरपीएफ के जवान कांस्टेबल शैलेंद्र प्रताप सिंह की बहन के विवाह समारोह में शामिल हुए. 110 बटालियन सीआरपीएफ के कांस्टेबल शैलेंद्र प्रताप सिंह ने पुलवामा में आतंकवादी हमले का बहादुरी से जवाब देते हुए 05/10/20 को सर्वोच्च बलिदान दिया.” पोस्ट को #GonebutNotForgotten हैशटैग किया गया था.

रिपोर्ट के अनुसार सभी सीआरपीएफ जवानों ने दुल्हन को आशीर्वाद दिया. शैलेंद्र प्रताप सिंह के पिता ने कहा- मेरा बेटा अब इस दुनिया में नहीं है, लेकिन अब सीआरपीएफ जवानों के रूप में हमारे कई बेटे हैं जो सुख-दुख में हमेशा हमारे साथ खड़े रहते हैं. ये फोटोज सभी सोशल मीडिया यूजर्स को पसंद आ रही है साथ में लोग अपने लाइक्स और कमेंटस द्वारा खूब प्यार बरसा रहे हैं. ये तस्वीरें सोशल मीडिया के और भी प्लेटफार्म पर देखने को मिल रही है.

इन तस्वीरों पर लोगों के रिएक्शंस की बात करें तो एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा- बहुत ही सराहनीय कार्य किया हमारे CRPF के जवानो अपने शहीद साथी की बहन की शादी मे शामिल होकर बहन का हौसला बढ़ाया और शहीद के माता-पिता को गौरवान्वित महसूस करवाया…CRPF के हमारे जवानो को हृदय से सैल्यूट जय हिन्द. दूसरे यूजर ने लिखा- बहुत सराहनीय कार्य किए आप सब लोग उस परिवार में जिस बेटे या भाई की कमी खल रही थी आप सब वहा पहुंच कर उस कमी को भी बहुत अच्छी तरह से पूरा किया दिल से सैल्यूट आप सबको.