Breaking News

बस इतने से पेट्रोल में ये तीन बाइक्स चलती है 100किलोमीटर, जानें नाम

जब से देश भर में पेट्रोल-डीजल की कीमतें बढ़ी है। जिसके कारण लोगों का झुकाव ज्यादा माइलेज देने वाली बाइक की ओर हो गया है। ऐसे में अगर आप भी वो बाइक खरीदना चाहते हैं, जो ज्यादा से ज्यादा माइलेज दें, तो आपके लिए इन बाइक्स का ऑप्शन सबसे बेस्ट है। आइए जानते हैं कौन सी है वो बाइक्स…

ये भारत की 3 टॉप बाइक्स है जो 90 किलोमीटर तक का माइलेज देती है। इसी के साथ हम आपको ये भी बताएंगे कि इन बाइक की कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन क्या है।

Bajaj CT 100-

बजाज की सीटी 100 कंपनी सबसे सस्ती और बेहतर माइलेज वाली बाइक है। इसको कंपनी ने तीन वैरिएंट में लॉन्च किया गया है। इस बाइक में सिंगल सिलेंडर वाला 102 सीसी का इंजन है।

इंजन में 7.77 बीएचपी पावर के साथ साथ ये 8.34 एनएम का टॉर्क जनरेट कर सकता है। इसी के साथ इसमें 4 स्पीड वाला गियरबॉक्स दिया जा रहा है। फ्यूल टैंक की बात करें तो इस बाइक में 10.5 लीटर का फ्यूल टैंक दिया गया है।

बाइक की माइलेज की बात करें तो ये एक लीटर पेट्रोल में 90 किलोमीटर का माइलेज देती है। इस बाइक की शुरुआती कीमत 40,794 रुपये है।

Bajaj Platina 110-

दूसरी सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली बाइक बजाज प्लेटिना है। बाइक में कंपनी ने सिंगल सिलेंडर वाला 115.0 सीसी का इंजन दिया है। यह इंजन 8.40 बीएचपी की पावर रखता है और 9.81 एनएम का टॉर्क भी जनरेट कर सकता है। इसमें 5 स्पीड वाला गियरबॉक्स दिया गया है।

इस बाइक की माइलेज की बात करें तो ये बाइक 1 लीटर में 70 से 100 किलोमीटर तक का माइलेज देती है। इसकी शुरुआत कीमत 65,930 रुपये है।

TVS Star City Plus-

बेस्ट सेलिंग माइलेज वाली बाइक की लिस्ट में TVS Star City Plus बाइक भी शामिल है। इसके लुक्स और माइलेज के कारम ही इसको पसंद किया जाता है। कंपनी ने इस बाइक में सिंगल सिलेंडर वाला 109.7 सीसी का इंजन दिया है।

यह इंजन 8.0 बीएचपी की पावर का है और ये 8.70 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। इसी के साथ 4 स्पीड वाला गियरबॉक्स दिया गया है। यह बाइक प्रति लीटर 86 किलोमीटर का माइलेज देती है। इसकी शुरुआती कीमत 65,865 रुपये है। पर ऑन रोड आते आते इसकी कीमत बढ़ जाती है।