Breaking News

बड़ी खबर: बाबा रामदेव ने लॉन्च कि दिव्य कोरोना किट, 7 दिन में 100 फीसदी मरीज हुए ठीक

देश में कोरोना महामारी के बीच राहत की खबर सामने आई है, दरअसल योग गुरू बाबा रामदेव की आयुर्वेदिक कंपनी पतंजलि ने एक ऐसी दवा तैयार की है जो कोरोना से लड़ने के लिए सक्षम है. जी हां, कोरोना संकट के बीच बाबा रामदेव ने आयुर्वेदिक दवा कोरोनिल लॉन्च की है. इस दवा को लॉन्च करने की जानकारी बाबा रामदेव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए दी है. बताया जा रहा है कि पतंजलि कंपनी में बनाई गई पहली कोरोनिल दवा से सिर्फ तीन दिन के भीतर 69 फीसदी कोरोना पॉजिटिव मरीज ठीक हो गए. जबकि 7 दिन में 100 फीसदी मरीज रिकवर हुए. बाबा रामदेव ने बताया कि इस कोरोनिल दवा को 95 लोगों पर टेस्ट किया गया था, जिसका रिजल्ट अच्छा आया है. दवा के क्लिनिकल कंट्रोल ट्रायल में एक भी मरीज की मौत नहीं हुई. यह हमारे देश के लिए बड़ी खुशी की बात है. इस दवा का प्रयोग कोरोना के अन्य मरीजों के इस्तेमाल में लाया जाएगा.

इस दवा को कैसे तैयार किया गया है इसकी पूरी जानकारी बाबा रामदेव में प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए दी है. योग गुरु रामदेव ने बताया कि इस आयुर्वेदिक दवा को बनाने में सिर्फ देसी सामान का इस्तेमाल किया गया है, जिसमें मुलैठी समेत कई चीजें शामिल हैं. साथ ही गिलोय, अश्वगंधा, तुलसी, श्वासारि का भी इस्तेमाल इसमें किया गया है. प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने बताया कि गिलोए में पाने जाने वाले टिनोस्पोराइड और अश्वगंधा में पाए जाने वाले एंटी बैक्टीरियल तत्व और श्वासारि के रस के प्रयोग से इस दवा का निर्माण हुआ है.

download (2)

बाबा रामदेव ने बताया कि पतंजलि मेगा स्टोर पर यह दवा तकरीबन 600 रुपये में उपलब्ध होगी. हालांकि जिन गरीब परिवारों के पास इसे खरीदने के लिए 600 रुपये भी नहीं हैं, उन तक इसे मुफ्त पहुंचाने की योजना बनाई जा रही है. पतंजलि के लैब में 500 वैज्ञानिकों के सहयोग से इस दवा को विकसित किया जा सका है.

Baba-Ramdev

मालूम हो कि दिव्य कोरोना किट में तीन तरह की दवाएं शामिल हैं, जिनका आसानी से इस्तेमाल किया जा सकता है. इसमें कोरोनिल टैबलेट साथ ही नेजल ड्रॉप के तौर पर अणु तेल का भी इस्तेमाल किया गया है. इसे सुबह के वक्त तीन-तीन बूंद नाक में डाला जाता है, इसके बाद खाली पेट श्वसारि की तीन-तीन टैबलेट दी जाती है, जिसमें अकर्करा, रुदन्ति और काकड़ा सिंगी जैसी जड़ी बूटियां शामिल हैं. बाबा रामदेव ने बताया है कि इस दवा का सेवन करने से महज जल्द ही कोरोना से मुक्त होने की संभावना रहती है. चूंकि इससे पहले किए गए कोरोनिल ट्रायल में मरीजों को लाभ पहुंचा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *